गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने प्राधिकरण के अधिकारियो को समस्याओं के निवारण के लिए करवाया सर्वे

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (07 जुलाई 2024): ग्रेटर नोएडा वेस्ट टेकजोन-4 (Greater Noida West Techzone-4) में स्थित छोटी मिल्क गाँव में लगातार सफाई के‌ प्रयास के बाद भी गंदगी का गढ़ बनता जा रहा है। इसी को लेकर गौतमबुद्ध नगर विकास समिति (Gautam Buddha Nagar Development Committee) के सदस्यों ने मंगलवार को नये एसीईओ सुनील कुमार सिंह‌ (New ACEO Sunil Kumar Singh) से मिलकर समस्याओं में बारे में चर्चा करी थी। उसके तात्पश्यत लगातार कंप्लेन के बाद ओएसडी इन्दु प्रकाश (OSD Indu Prakash) से लगातार संपर्क में रहे। जिसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के द्वारा ग्राउंड पर स्थिति समझने के लिए टीम पहुची, जिसमे स्वास्थ्य, सिविल की टीम शामिल रही।

आज रविवार, 7 जुलाई को ओएसडी इन्दु प्रकाश ने गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों के साथ मौके पर ने निम्न बातो पर चर्चा हुई है और साथ ही उन्होंने अपनी टीम को निर्देश भी दिये है।

1- छोटी मिल्क गाँव में ख़ाली पड़ी हुई ज़मीन पर गंदे पानी को पंप की सहायता से ग्राउंड से निकलना ताकि मच्छरो की उत्तपत्ति ना हो तथा भराव से बदबू ना फैले।
2– ख़ाली पड़े हुए गड्ढे को भरवाना।
3- सरप्लस मिट्टी द्वारा गड्ढे की लेयर को भरवाना और पौधा रोपण करवाना।
4- ख़ाली पड़ी जगह पर बैरिकेटिग करवाना।

5- ख़ाली ज़मीन पर गाय और गोबर वाले स्थान पर जगह ख़ाली करवायी जायेगी कुछ पशु मलिक गाय को खुले में छोड़ देते है ऐसे में गाय के साथ भी सड़क की दुर्घटना होती है साथ ही खुले में गाय को चरने के लिए छोड़ दिया जाता है। ऐसी स्थिति में गाय गौ शाला भेजा गया है ताकि पशु मालिक अपनी गाय को ख़ाली इधर उधर ना छोड़े।

6- इन्दु प्रकाश जी ने बताया कि गाँव में घर से कूड़ा इक्कठा करने के लिए टेंडर निकला गया है जो गाँव में घर घर कूड़ा उठाया जाएगा।

7- भविष्य में कैमरा का भी इंस्टालेशन करवाया जाएगा ताकि खुले में कूड़ा फेंकने वालों पर उचित दण्ड लगाया जा सके।

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय ने बताया कि हम आशा करते है कि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की टीम यहाँ पर सतर्क रहेगी ताकि इस मौसम में गन्दगी और कूड़े और गंदे पानी के जमाव से महामारी ना फैले। यहाँ पर आसपास के सोसाइटी और गाँव समेत यहाँ पर 15-20 हज़ार से ज़्यादा निवासी रहते है।

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति एवं सोसाइटी निवासी लगातार इस समस्या को कई वर्षों से इस समस्या को प्राधिकरण से लगातार पत्र दे रहे है। प्राधिकरण के साथ विजिट के दौरान किश्लय कृष्णवंशी, लाल मोहन, के नाथ,असीम राज, एवं अन्य सोसाइटी के निवासी उपस्थित थे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share