Greater Noida में ‘एकलव्यम् कला साहित्य संस्कृति संगम’ का सफल आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 जून 2024): काव्य कॉर्नर फाउंडेशन एकलव्यम् द्वारा आयोजित ‘एकलव्यम् कला साहित्य संस्कृति संगम’ का आयोजन महागुन माइवुड्स, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में 140 से अधिक बच्चों ने भाग लिया और अपनी कला, साहित्य और संस्कृति के विविध आयामों का प्रदर्शन किया। बच्चों की प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और उनके रचनात्मक कौशल की सराहना की गई।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज के विभिन्न वर्गों को कला और संस्कृति के माध्यम से जोड़ना और बच्चों को एक मंच प्रदान करना था, जहां वे अपनी रचनात्मकता और क्षमता का मुक्त रूप से प्रदर्शन कर सकें। इस अवसर पर बच्चों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न कलाकृतियाँ और साहित्यिक रचनाएँ प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहीं।

कार्यक्रम की एक और विशेषता यह रही कि इसमें भाग लेने वाले सभी बच्चों, स्वयंसेवकों और अतिथियों को पटका पहनाकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही बच्चों को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। संस्था की ओर से उनकी मेहनत और योगदान की सराहना करते हुए उन्हें लंच के डिब्बे वितरित किए गए, जिससे उनके मनोबल को एक नई ऊंचाई मिली।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गजेन्द्र मावी, जिलाध्यक्ष (गौतम बुद्ध नगर), भाजपा मौजूद रहे। वहीं कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के मृत्युंजय श्रीवास्तव, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, समाजसेवा विभाग, लोकेश चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, समाजसेवा विभाग, इंदु शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, साहित्य विभाग; अध्यक्षा, हरियाणा प्रांत, मनीष भाटी, बीडीसी, भाजपा रूप में मौजूद रहे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share