ग्रेटर नोएडा: कर्ज में डूबे होने के कारण रची लूट की साजिश, पुलिस ने किया पर्दाफाश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 जून 2024): बीते 31 मई को साइट-4 ग्रेटर नोएडा में कैश कलैक्शन एजेंट सन्तोष की कार को रोककर पिस्टल दिखाकर‌ 09 लाख रूपये कैश लूट का स्वाट टीम व थाना बीटा-2 पुलिस ने मात्र 48 घंटे में सफल खुलासा करते हुए लूट को अंजाम देने वाले तीन बदमाश आरोपी चन्दन, सन्तोष कुमार, नितेश शर्मा को गिरफ्तार (Arrested) किया है। घटना का सफल खुलासा करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा थाना बीटा-2 थाना ईकोटेक-1 एवं स्वाट टीम की अलग अलग टीमें गठित की गयी थी। पुलिस की टीमों के द्वारा संदिग्धों से पूछताछ घटनास्थल एवं घटनास्थल से आने जाने वाले रास्तों पर लगे 200 से भी अधिक सीसीटीवी फुटेजों के अवलोकन एवं सर्विलांस की सहायता से लूट की घटना का मात्र 48 घंटे में खुलासा करते हुए लूट की 09 लाख रूपये की सम्पूर्ण धनराशि और घटना में प्रयुक्त अवैध असलाह पिस्टल एवं तमंचे बरामद किए है।

डीसीपी (DCP) ग्रेटर नोएडा साद मियां खान (Saad Mian Khan) ने जानकारी देते हुए बताया कि 31 मई को थाना बीटा-2 (Police Station Beta-2) क्षेत्रान्तर्गत साइट-4 ग्रेटर नोएडा में स्थित कम्पनी श्री कृष्णा लेमिनेटस कम्पनी जी-16 साइट-4 से टीसीएस मार्केटिंग ए-6 मंगोलपुरी इण्डस्ट्रीयल एरिया दिल्ली द्वारा अपने कैश कलैक्शन एजेंट संतोष कुमार, निवासी कीर्ति नगर दिल्ली को कैश लेने के लिए अपनी निजी कार ब्रेजा रंग सफेद नम्बर डीएल 8सीबीएफ 1634 से ग्रेटर नोएडा भेजा गया था। सन्तोष द्वारा श्री कृष्णा लेमिनेटस कम्पनी जी-16 साइट-4 से 09 लाख रूपये कैश प्राप्त कर अपनी कार में रखकर ले जाते समय किया मोटर्स के शोरूम साइट-4 के बराबर में मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों द्वारा कार को रूकवाकर कार चालक संतोष को पिस्टल दिखाकर कार में रखा 09 लाख रूपये से भरा बैग लूटकर ले गये थे। घटना के सम्बन्ध में थाना बीटा-2 पर वादी द्वारा थाना बीटा-2 पर मुकदमा कराया गया था।

 

लोन में डूबे रहने के चलते फैलाई झूठी लूट कहानी

डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने पर सन्तोष कुमार द्वारा पूछताछ में बताया गया कि उस पर कार लोन तथा बाईक लोन और इसके अलावा लोगों की भी काफी उधारी थी जो दे नहीं पा रहा था और इस बात को लेकर काफी परेशान था। ये बात सन्तोष ने अपने भतीजे चन्दन तथा अपने दोस्त नितेश शर्मा और आकाश को भी बतायी। जिस पर घटना से लगभग 15 दिन पहले सभी लोगो ने फर्जी लूट की योजना बनाई तथा तय हुआ कि जहाँ सन्तोष टेकचंद एण्ड सन्स मंगोलपुरी के मालिक अखिल गोयल के लिए कैश कलैक्शन का काम करता है। जिस दिन ज्यादा कैश लेने जायेगा उसी दिन ये घटना को अंजाम दिया जायेगा तथा कुछ पैसे आपस में बाँट लेंगे और बाकी बचे हुए पैसे से कार/ बाईक की किस्त और लोगो का उधारी का पैसा चला जायेगा और किसी को शक भी नहीं होगा इसलिये आरोपियों द्वारा घटना को सच साबित करने के लिये घटना के समय हवाई फायरिंग की गयी थी तथा लूटी गयी रकम को ले जाते समय 1.5 लाख रूपये खर्चे के लिए निकालकर लूट की रकम में से 7.5 लाख रूपये एवं घटना में प्रयुक्त अवैध पिस्टल एवं तमंचे को एक बैग में रखकर दिल्ली वापस जाते समय चूहडपुर अंडरपास के समीप सर्विस रोड की झाडियों में छिपाना बताया गया।

जिसकी बरामदगी के लिए पुलिस पार्टी आरोपी चन्दन को साथ लेकर आरोपी द्वारा बताये गये स्थान पर पहुँची। आरोपी चन्दन द्वारा चूहडपुर अंडर पास के समीप सर्विस रोड के किनारे बबूल की घनी झाडियों में छिपाकर रखे गये बैग को निकालकर पुलिस को देते समय उसमें रखी अवैध पिस्टल से पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर कर पुलिस अभिरक्षा से भागने का प्रयास किया पुलिस पार्टी द्वारा की गयी आत्मरक्षार्थ कार्यवाही में आरोपी चन्दन घायल हो गया। आरोपी को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजते हुए उसकी निशादेही पर बरामद बैग से 500-500 के नोटों की 15 गड्डियाँ कुल 7.5 लाख रूपये, 01 अवैध पिस्टल 32 बोर, 02 जिदा व 02 खोखा कारतूस व 01 तमंचा 315 बोर 02 जिंदा कारतूस व 01 खोखा कारतूस बरामद किया गया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share