लघु उद्योग भारती की ग्रेटर नोएडा इकाई ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर की बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 अप्रैल 2024): गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होना है। इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, अन्य सभी राजनीतिक दलों और सामान्य लोगों के साथ ही कई सामाजिक संस्थाएं भी बढ़ चढ़कर सामने आ रही है। साथ ही सभी लोग इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एकजुट होकर जगह-जगह मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर चर्चा और मतदाता जागरूकता अभियान चला रहे हैं। इसी क्रम में लघु उद्योग भारती की ग्रेटर नोएडा इकाई द्वारा ईकोटेक-3 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर एक बैठक आयोजित की गई।

लघु उद्योग भारती की ग्रेटर नोएडा इकाई ने जानकारी देते हुए बताया कि हम भारतवासी सौभाग्यशाली हैं कि हमें संविधान में निहित बहुत सारे अधिकार प्राप्त हैं। उनमें से विशेष मताधिकार है‌। यह हमें अपने राष्ट्र के लिए राष्ट्र नायक को चुनने का अधिकार देता है। साथ ही यह एक दान स्वरूप भी है जिसके कारण इसे मतदान कहा जाता हैं इसलिए यह अधिकार के साथ राष्ट्रनिर्माण के लिए किए गए दान के पुण्य को कमाने का अवसर भी है। राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि मानने वाले एवं विश्व में सनातन धर्म तथा अपने देश के नागरिकों की प्रतिष्ठा और सम्मान को बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से लघु उद्योग भारती की ग्रेटर नोएडा इकाई द्वारा ईकोटेक-3 में मंगलवार को एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें उपस्थित सदस्यों ने चर्चा में भाग लेकर अपने विचार प्रस्तुत किए और यह निर्णय लिया की अपने कारखाने में कार्य करने वाले सभी कर्मियों को मतदान अवश्य करने की शिक्षा देंगे और अपने निवास स्थान के समीप रहने वाले पड़ोसियों को भी मताधिकार के उत्तरदायित्व से अवगत कराएंगे।

इस चर्चा में ग्रेटर नोएडा इकाई के अध्यक्ष संजय बत्रा, मनोज चौधरी, ईशान, राजीव सैनी, सुमंत कुशल, सुभाष नरवाल, एवम गौतम बुध नगर इकाई के उपाध्यक्ष के पी सिंह ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share