26.75 लाख मतदाता तय करेंगे गौतमबुद्ध नगर के प्रत्याशियों का भविष्य, टेन न्यूज की विशेष रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्ध नगर (24 अप्रैल 2024): गौतमबुद्ध नगर में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है, इस बाबत आज यानी 24 अप्रैल को शाम 6:00 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा। गौतमबुद्ध नगर सीट पर इंडिया गठबंधन से सपा नेता डॉ महेंद्र नागर, भारतीय जनता पार्टी से मौजूदा सांसद डॉ महेश शर्मा और बसपा से ठाकुर राजेंद्र सोलंकी को टिकट दिया गया है। मतदान की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है चुनावी सरगर्मी तेज होती दिख रही है।

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत नोएडा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पांचों विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक है। नोएडा में लगभग 7,82,872 मतदाता 26 तारीख को अपने सांसद का चुनाव करेंगे। हालांकि दादरी में भी यह आंकड़ा कुछ कम नजर नहीं आता है वहां 7,29,881 लोग मतदान में हिस्सा लेंगे। तीनों ही प्रत्याशियों ने शहरी मतदाताओं को रिझाने का पूरा प्रयास किया है। और अब वह घड़ी नजदीक आ गई है जब यह मतदाता अपना निर्णय जनप्रतिनिधियों को सुनाने जा रहे हैं।

पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार चुनाव में कई वोटर मतदाता सूची के हिसाब से बढ़े हैं। इस बार करीब 26 लाख 75 हजार मतदाता अपने सांसद का चुनाव करेंगे। बहरहाल परिणाम अभी भविष्य के गर्भ में है, नतीजे आने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र की जनता अपना सांसद किसे चुनती है और किस प्रत्याशी पर अपना भरोसा जताती है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share