देविका गोल्ड होम्ज सोसाइटी में लगी आग, फायर सेफ्टी व्यवस्था पर कई गंभीर सवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23 अप्रैल 2024): मंगलवार की सुबह देविका गोल्ड होम्ज़ के टावर DG5 के ग्राउंड फ्लोर फ्लैट नंबर GS 8 में पूजा के दीप से आग लग गई। सभी निवासी अपने काम के लिए निकल चुके थे, जब सोसाइटी के मैनेजर अजय दीक्षित को इसकी सूचना मिली तो वे तुरंत फायर डिपार्टमेंट को सूचित करने के साथ AOA प्रेसिडेंट अनुराग खरे को भी सूचित किया।

फायर ब्रिगेड की टीम की तत्काल पहुंच से बड़ी आपदा होने से बची। अग्निकांड का कारण यह बताया जा रहा है कि फ्लैट में रहने वाली महिला पूजा का जलता दिया छोड़कर बाहर चली गई थी।

इस घटना ने सोसाइटी के लोगों में रोष उत्पन्न किया। उनका कहना है कि सोसाइटी की फायर सेफ्टी व्यवस्था बिगड़ी हुई है और उन्होंने इसे कई बार प्रशासन की नजरो में लाया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पब्लिक एड्रेस सिस्टम काम नहीं कर रहा है। फायर पंप काफी समय से खराब पड़ा हुआ है। इस बाबत फायर डिपार्टमेंट को बहुत पहले कंपलेन दी गई थी। फायर डिपार्टमेंट की तरफ से बिल्डर को कई नोटिस भी दिए जा चुके हैं। मगर बिल्डर की तरफ से कोई कार्यवाही इन सब चीजों को सुधारने के लिए नहीं की जा रही है। ना ही फायर डिपार्मेंट बिल्डर पर कोई दबाव बना रहा है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share