गलगोटियास विश्वविद्यालय में दो दिवसीय “डेक्सटेरिक्स-2024 हैकथॉन” सफलतापूर्वक हुआ सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा, 13-14 अप्रैल, 2024 – डेक्सटेरिक्स-2024, प्रमुख हैकथॉन इवेंट, गलगोटिया विश्वविद्यालय में बड़ी सफलता के साथ संपन्न हुआ। 145 टीमों के गठन वाले 700 से अधिक प्रतिभागियों के साथ, इस कार्यक्रम ने सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, इंजीनियरों, प्रौद्योगिकीविदों, वैज्ञानिकों और डिजाइनरों सहित विविध पृष्ठभूमि से जुडे उज्ज्वल दिमागों की सरलता और सहयोगी भावना पर प्रकाश डाला।

डेक्सटेरिक्स 4.0 को वैश्विक चुनौतियों और स्थायी विकास लक्ष्यों का समाधान करने के थीम के तहत आयोजित किया गया था। इस आयोजन का उद्देश्य नवाचार को बढ़ावा देना और फिनटेक, स्थिरता, स्वास्थ्य और कल्याण, वेब-3 और ब्लॉकचेन, सुरक्षा और क्लाउड, शिक्षा और पहुंच, मनोरंजन सहित विभिन्न डोमेन में वास्तविक दुनिया के समाधान बनाना है।

डेक्सटेरिक्स 2024 को विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित न्यायाधीशों की मेहमानी का गौरव था। महोदय शिवांश श्रीवास्तव, सोटिफाई के फुल स्टैक डेवलपर; अभिमन्यु द्विवेदी, ब्राइटली के क्लाउड इंजीनियर; साक्षी गुप्ता, ब्राइटिटी सॉफ्टवेयर के सॉफ्टवेयर इंजीनियर; छवि गर्ग, एआर निर्माता और प्रशिक्षक; रोहन कुमार, बिगपिक्टो लैटिस के सॉफ्टवेयर विकास इंजीनियर; पीयूष चंद्र, सेल्सफोर्स डेवलपर; हितेश गर्ग, क्विकब्लॉक्स के उत्पाद प्रबंधक; हिमांशु सिंह, इंटरेलट के सॉफ्टवेयर डेवलपर; सार्थक अग्रवाल, वेक्टरशिफ्ट के इंजीनियर; श्रेयांश दीप, इंडिया टुडे के एसडीई; राहुल चौहान, बोटमॉक के एसडीई 3; सौरव दास, जीडीजी सिलिगुन के आयोजक; रवि सक्सेना, फ्रंटएंड डेवलपर; हनी शर्मा, इंफोएज के इंजीनियर और आशुतोष शामिल थे।

हैकथॉन ने 5000 रुपये के साथ ऑल गर्ल्स और ऑल फ्रेशर्स टीम की भागीदारी और उत्कृष्टता को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कारों की एक श्रृंखला की पेशकश की, प्रथम पुरस्कार ₹21,000 था; दूसरा पुरस्कार ₹15,000 था; तीसरा इनाम 10,000 रुपये का था।

डेक्सटेरिक्स 2024 ने न केवल रचनात्मकता को बढ़ावा दिया बल्कि सतत विकास लक्ष्यों के महत्व पर भी जोर दिया। विविध पृष्ठभूमि के सम्मानित न्यायाधीशों के साथ, हैकथॉन ने एक निष्पक्ष और कठोर मूल्यांकन प्रक्रिया सुनिश्चित की। डेक्सटेरिक्स 2024 ने समावेशिता और प्रतिभा का जश्न मनाया। कुल मिलाकर, इसने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रतिबद्ध तकनीकी नेताओं की अगली पीढ़ी के पोषण के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य किया।

Share