बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर का सबसे अधिक सम्मान भाजपा ने किया है: डॉ महेश शर्मा, भाजपा प्रत्याशी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 अप्रैल 2024): देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी गहमागहमी का माहौल है। लोकसभा प्रत्याशी क्षेत्र में विकास कार्यों को जन – जन तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट सुर्खियों में हैं। भारतीय जनता पार्टी ने एकबार फिर मौजूदा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा पर भरोसा जताया है। पार्टी ने लगातार चौथी बार डॉ महेश शर्मा को गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर उतारा है।

जनसंपर्क अभियान में जुटे भाजपा प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा

भाजपा प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा सदैव जनता के बीच रहते हैं और अब जब चुनावी माहौल है तो ऐसे में वे निरंतर जनसंपर्क अभियान में जुटे हुए हैं। मतदाताओं से जनसंपर्क कर उन्हें मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों एवं सरकार की सकारात्मक नीतियों से अवगत करा रहे हैं। इसी कड़ी में डॉ महेश शर्मा ने जनसंपर्क अभियान के दौरान दलित समाज के बीच सरकार की सकारात्मक नीतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि, बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर का सभी देशवासी सम्मान और मान करते हैं। डॉ महेश शर्मा ने कहा कि जब वह भारत सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री थे, तो उन्होंने बाबासाहेब अंबेडकर के मान को बढ़ाने के लिए उनके अवतरण स्थल, पढ़ाई स्थल और अंतिम क्षण स्थल समेत उनके जीवन से जुड़े विभिन्न स्थलों को भव्य और दिव्य स्थलों के रूप में स्थापित किया।

आगे उन्होंने कहा कि, बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर ने भारत का संविधान लिखकर हमारे देश को सम्मान से चलना सिखाया। उन बाबासाहेब का सम्मान सच में किसी ने सबसे अधिक किया है तो वो भारतीय जनता पार्टी ने किया है। बतौर संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री मुझे बाबा साहेब के जीवन स्थल को दिव्य स्थलों में स्थापित करने का काम सौंपा गया। महू, मध्य प्रदेश में जहां बाबा साहेब पैदा हुए वहां ऐसा भव्य एवं दिव्य स्थान बना दिया है। लोग वहां जाएंगे तो आने वाली पीढ़ियों तक याद रखेंगे की बाबासाहेब यहां पैदा हुए थे। लंदन में जहां पर बाबा साहब ने बैरिस्टरी की पढ़ाई की, उसको भारत सरकार ने खरीदा लंदन की सरकार से। जिस देश की सरकार ने हमारे ऊपर 200 साल राज किया, उससे मकान लिया और बाबासाहेब का एक भव्य भवन वहां पर बना दिया। कश्मीरी गेट पर जहां पर उनके जीवन के आखिरी चरण गुजरे, उस स्थान को भी एक दिव्य स्थान बना दिया और दिल्ली में अंबेडकर साहब का भव्य भवन बनाया। साथ ही बाबा साहेब के जीवन से जुड़े अन्य स्थानों का भी जीर्णोद्धार किया।

सबके हैं बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर: डॉ महेश शर्मा

आगे सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि लोग कहते हैं कि बाबासाहेब तो हमारे थे। बाबासाहेब किसी के नहीं बल्कि सबके थे। बाबा साहब ने संविधान लिखा और संविधान सभी का है। देश के लिए लिखा था, 140 करोड देशवासियों के लिए बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर ने संविधान लिखा था। पूरा देश नतमस्तक होगा बाबा साहेब के चरणों में संविधान लिखने के लिए।

बता दें कि डॉ महेश शर्मा गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से हैट्रिक लगाने के लिए पूरी तरह से जुटे हुए हैं। जनाधार की बात करें तो डॉ महेश शर्मा एक साफ छवि के और प्रभावशाली नेता हैं, गौतमबुद्ध नगर के सभी क्षेत्रों में एवं सभी जाति-धर्मों में इनका व्यापक जनाधार है। पूर्व में वे मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं और गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर लगातार दो बार से सांसद हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share