शारदा विश्वविद्यालय में दो दिवसीय अंतर विश्वविद्यालय उत्सव संगम उल्लास का हुआ आयोजन

ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय दो दिवसीय अंतर विश्वविद्यालय उत्सव संगम उल्लास का आयोजन हुआ। इसमें विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन हुआ और कई विश्वविद्यालय और कॉलेज की करीब 60 टीमों ने हिस्सा लिया। उत्सव में डीजे सूटअप और रैपर एमसी स्क्वायर ने अपनी परफॉर्मेंस दी और वहां मौजूद लोगों को नाचने पर मजबूर कर दिया।

विश्वविद्यालय के डायरेक्टर पीआर डॉ अजीत कुमार ने बताया कि फेस्ट के पहले दिन संकाय सदस्यों और छात्रों सहित 70 से अधिक देशों के प्रतिभागियों के भी भाग लिया। दो दिवसीय उत्सव में 20 से अधिक कार्यक्रम जैसे बहस, फैशन शो, मोनोलॉग, स्टैंड-अप कॉमेडी प्रदर्शन, रैप वॉर, ओपन-माइक शो जैसी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। शाम को डीजे सूटअप ने अपनी परफॉर्मेंस देकर सबका दिल जीत लिया।

दूसरे दिन भी विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन हुआ और विजेता टीम को पुरस्कार दिए गए। शाम को एमसी स्क्वायर के नाम से मशहूर रैपरअभिषेक बैंसला के रैप सांग, हिपहॉप तथा पंजाबी, हरियाणवी, बॉलीवुड गानों पर हर कोई झूम उठा। उन्होंने शुरुआत तू करती कदे बात नहीं से की। एमसी स्क्वायर के पंजाबी हरियाणवी सॉन्ग रोम रोम, बदमाश छोरा, नैना की तलवारे गाया तो इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड किया। रैप सॉन्ग लाड़ो पूछे मुने तेरा रंग काला ने युवाओं को झूमने को मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के चांसलर पीके गुप्ता ने कहा कि इस तरह के आयोजन विभिन्न संस्थानों के प्रतिभागियों को विभिन्न मनोरंजक कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए एक साथ लाएंगे। जिसका उद्देश्य छात्रों को अपने कौशल दिखाने के लिए सशक्त बनाना है और प्रतिभाएं, अपने साथियों के साथ बातचीत करती हैं और प्रक्रिया में अमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त करती हैं। जिससे एक-दूसरे के साथ ज्ञान के आदान-प्रदान का अवसर भी मिलता है। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए छात्र कल्याण विभाग के डीन डॉ प्रमोद कुमार और खेल विभाग के डायरेक्टर डॉ कपिल दवे को बधाई दी और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में छात्रों और फैकल्टी को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

Share