यमुना प्राधिकरण द्वारा 100 पार्कों का निर्माण कार्य शुरू, जानें पूरी डिटेल्स

Yamuna Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04 अप्रैल 2024): यमुना प्राधिकरण से एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है, आपको बता दें कि यमुना प्राधिकरण नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ( जेवर एयरपोर्ट ) के आसपास के क्षेत्र में 100 पार्कों का निर्माण करने जा रहा है। वहीं प्राधिकरण द्वारा पार्कों का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। पार्क बनने से क्षेत्र में अत्यधिक हरियाली होगी और क्षेत्र में आकर बसने वाले लोगों और बच्चों को पार्क में अनेक सुविधाएं मिलेंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार यमुना प्राधिकरण ने सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ( जेवर एयरपोर्ट ), मेडिकल डिवाइस पार्क, ट्राय पार्क, फिल्म सिटी और अन्य औद्योगिक विकास धंधे स्थापित होने से क्षेत्र में काफी लोग आवाजाही और रहने के लिए आ रहे हैं।

जेवर एयरपोर्ट के आसपास बड़े क्षेत्रफल में हरियाली विकसित करने के लिए 100 पार्क बनाए जा रहे है।‌ जिसमें से 63 पार्कों को निर्माण करने पर काम किया जा रहा है और वहीं 37‌ पार्क और विकसित होंगे। इन पार्कों में कई तरह की सुविधाएं होगी जैसे लोगों के मनोरंजन के लिए ज़रूरी सुविधाएं और बच्चों के बच्चों के खेलने कूदने के लिए कई प्रकार के उपकरण होंगे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share