आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने शुरू किया मतदान केंद्रों का मुआयना

Greater Noida (19/12/2021): पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत वरिष्ठ अधिकारिगण अपने-अपने ज़ोन में मतदान केंद्रों पर जाकर कर रहे हैं मुआयना व बूथ सम्बन्धी तैयारियों को समय से पूरा करने के सम्बन्ध में मीटिंग कर दे रहे है महत्वपूर्ण दिशा निर्देश।

पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा चुनाव को भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से चुनाव सम्बन्धी सभी तैयारियों को पूरा किया जा रहा है। इसी क्रम में आज दिनांक 19.12.2021 को अपर पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा विशाल पाण्डेय ने थानाध्यक्ष बीटा-2 व संबंधित समस्त चौकी प्रभारियों की आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिृत मीटिंग की गयी जिसमें विवेचना में वांछित चल रहे अभियुक्तों, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट के तहत की गयी कार्यावाही की समीक्षा की गई। विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी मतदान केंद्रों के भ्रमण करने तथा उसकी कमियों के विषय में जानकारी ली गई साथ ही अपने-अपने चौकी क्षेत्र के विवादों को चिन्हित कर निस्तारित करने, अवैध शराब बेचने तथा अवैध शस्त्र रखने वालो के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

साथ ही सभी थानों के पैरोकारो के साथ मीटिंग कर उनके पैरवी रजिस्टर व काज लिस्ट का अवलोकर करते हुये समन, बीडब्ल्यू, एनबीडब्ल्यू के तामिलों की स्थिति के विषय में जानकारी ली गई व माफियाओं के विरुद्ध जो भी अभियोग कोर्ट में ट्रायल पर है उनकी नियमित पैरवी हेतु निर्देशित किया गया तथा जो महत्वपूर्ण केस कोर्ट में ट्रायल पर चल रहे हैं उनके विषय में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये तथा पैरोकारो से थाना स्तर अथवा न्यायालय स्तर पर होने वाली समस्या के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी की गयी।

Share