विश्वविद्यालयों में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन, सेवानिवृत IAS अधिकारी युवा छात्र-छात्राओं को सीखा रहे सफलता के गुर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18 फरवरी 2024): उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ की निवेश परियोजनाओं का ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह 4.0 आगामी 19 से 21 फरवरी 2024 तक लखनऊ में आयोजित होने जा रहा है। इसी क्रम में आगामी 19 फरवरी 2024 को जनपद स्तर पर भी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा।

इसी श्रृंखला में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के अवसर पर उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनपद गौतम बुद्ध नगर में विश्वविद्यालय के छात्रों को जागरूक करने के उद्देश्य से सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी भेजे गए हैं। जिनके द्वारा ओरिएंटेशन प्रोग्राम में प्रतिभाग कर विश्वविद्यालय में छात्रों से संवाद करते हुए आयोजित होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के संबंध में उनको विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायी गयी।

उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज शनिवार, 17 फरवरी सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजीव मित्तल, निदेशक समाज कल्याण उत्तर प्रदेश कुमार प्रशांत, डीएम मनीष कुमार वर्मा ने एमिटी यूनिवर्सिटी, सेवानिवृत्त वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी देश दीपक वर्मा, उपाध्यक्ष मुरादाबाद विकास प्राधिकरण शैलेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह ने बैनेट यूनिवर्सिटी, सेवानिवृत्त वरिष्ठ आई.ए.एस. अविनाश श्रीवास्तव, ए.सी.ई.ओ. ग्रेटर नोएडा आशुतोष कुमार द्विवेदी ने गलगोटिया विश्वविद्यालय, सेवानिवृत्त वरिष्ठ आई.ए.एस. प्रवीर कुमार, ए.सी.ई.ओ. ग्रेटर नोएडा सौम्य श्रीवास्तव ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय तथा सेवानिवृत्त वरिष्ठ आई.एफ.एस. आर.के. सिंह, विशेष सचिव ऊर्जा विभाग राहुल सिंह ने आई.आई.एल.एम. यूनिवर्सिटी में पहुंचकर छात्रों से संवाद करते हुए राज्य के युवाओं के कौशल विकास और नए उत्तर प्रदेश के विकास में उनके महत्वपूर्ण योगदान पर ध्यान केंद्रित किया।

छात्रों एवं शिक्षकों को उत्तर प्रदेश में विदेशी निवेश पर एक फ़िल्म दिखाकर उत्तर प्रदेश में चल रहे विकास कार्यों पर प्रकाश डाला गया जो प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में दिन दूनी रात चौगुनी विकास की ओर अग्रसर हो रहा है। उत्तर प्रदेश में हो रहे विदेशी निवेश एवं उससे प्रदेश में हो रहे विभिन्न विकास कार्यों में प्रकाश डाला और साथ ही “नये उत्तर प्रदेश का विकास, युवाओं का कौशल विकास” पर छात्रों से अपनी बातों को साझा किया। डेस्टिनेशन उत्तर प्रदेश और यह कैसे प्रदेश के लिए लाभकारी होगा, भविष्य में उत्तर प्रदेश और पिछले दिनों हुए विदेशी विनिवेश और उसकी वजह से होने वाले विकास कार्यों के विषय में जानकारी दी गई। उद्योगों में हुए विनिवेश के बहुआयामी परिणाम होते हैं, जिनमें मुख्य है रोजगार में वृद्धि। विदेशी विनिवेश का एक बड़ा हिस्सा गौतम बुद्ध नगर के विकास कार्यों में ही लगने जा रहा है,इत्यादि एवं आगामी 19 से 21 फरवरी को आयोजित होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 समारोह के संबंध में छात्रों एवं शिक्षकों को विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share