किसानों ने दी चेतावनी: 16 फरवरी को करेंगे चक्का जाम और 14 मार्च को होगा फैसला !

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 फरवरी 2024): ग्रेटर नोएडा मे आज गुरूवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत सैकड़ो गाड़ियों के काफिले के साथ जेवर के मेहंदीपुर गांव पहुंचे। किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 16 फरवरी को चक्का जाम किया जाएगा और 14 मार्च को दिल्ली के लिए कूच करेंगे। साथ ही गांव के लोगों से कहा कि नशा से दूर रहो, क्योंकि नशा बहुत बुरी बीमारी है। संगठित रहो पिछले काफी समय से किसान एमएसपी की मांग कर रहे हैं लेकिन किसानों को एमएसपी सरकार नहीं दे रही है, हर बार बजट में किसानों के साथ छल किया जाता है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर में जेवर एयरपोर्ट बनाया जा रहा है, गांव का विस्थापन हो रहा है। लेकिन किसानों को उनके घर और घर के बराबर जमीन नहीं दी जा रही। भूमि अधिग्रहण बिल में पिछले काफी समय से बदलाव नहीं किया गया। किसानो की मांग थी की भूमि बिल में बदलाव किया जाए। युवाओं को रोजगार मिले।

इस मौके पर पवन खटाना, सुनील प्रधान, अनिल कसाना, सुरेंद्र ढाक, राजीव मलिक, रॉबिन नागर, धनीराम मास्टर, योगेश भाटी, संदीप खटाना, सुंदर खटाना, अविनाश तंवर, सुंदर भूडा, सोनू मुखिया, जीते बैंसला समेत हजारों किसान मौजूद रहे‌‌।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share