भारत अंतराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव २०२३ में ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल प्रधानाचार्या को निमंत्रण

ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल, ईटा-२, ग्रेटर नोएडा और आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन के प्रशिक्षुओं तथा ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल के विज्ञान शिक्षकों को आर.सी.बी कैंपस एन.सी.आर बायोटेक साइंस, फरीदाबाद -हरियाणा में इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल ( IISF 2023) में भाग लेने का उत्कृष्ट अवसर मिला, जो 17 जनवरी 2024 से शुरू होकर 20 जनवरी 2024 तक चला है।
भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा आयोजित आई.आई.एस.एफ ने छात्रों और शिक्षकों को अन्योन्य क्रियात्मक प्रदर्शनों, कार्यशालाओं और प्रस्तुतियों के माध्यम से विज्ञान के चमत्कारों का पता लगाने के लिए एक आकर्षक मंच प्रदान किया। इस आयोजन का उद्देश्य युवाओं में विज्ञान और नवाचार के प्रति जुनून जगाना था। हलचल भरे प्रदर्शनी स्थल में कदम रखते ही हमारे छात्र तुरंत अत्याधुनिक खोजों और तकनीकी चमत्कारों की दुनिया में डूब गए।
हमारे छात्रों पर भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का स्थायी प्रभाव अतुलनीय है। वैज्ञानिक सिद्धांतों की वास्तविक दुनिया के अनुप्रयोगों के संपर्क ने कक्षा में सीखने और व्यावहारिक ज्ञान के बीच के अंतर को पाट दिया। इस यात्रा ने न केवल एसटीईएम क्षेत्रों में कैरियर बनाने में रुचि जगाई, बल्कि आश्चर्य और जिज्ञासा की भावना भी पैदा की जो निस्संदेह उनकी शैक्षणिक और व्यावसायिक यात्राओं को आकार देगी।
भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2023 हमारे छात्रों के लिए प्रेरणा का प्रतीक था। इसने वैज्ञानिक प्रगति में अग्रणी होने का गवाह बनने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया, जिससे उन्हें बड़े सपने देखने और विज्ञान और प्रौद्योगिकी की लगातार विकसित हो रही दुनिया में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। ऐसा माहौल बनाने के लिए हम आयोजकों की हार्दिक सराहना करते हैं।
Share