जेवर एयरपोर्ट : 272 किसानों की परिसम्पत्तियों के प्रतिकर की धनराशि की गई हस्तांतरित

 

Greater Noida : गौतमबुद्धनगर जनपद के नोएडा अंतर्राष्ट्रीय ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर परियोजना हेतु अधिग्रहित भूमि पर स्थित प्रभावित कृषकों की परिसम्पत्तियों के प्रतिकर की धनराशि जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर द्वारा एक-साथ इलैक्ट्रानिकली आरटीजीएस के माध्यम से सीधे किसानों के खातों में हस्तांतरित की गयी।

जिन गाँवों के किसानों के लिए धनराशि हस्तांतरित की गए उनमे, ग्राम रोही के 125 कृषकों की धनराशि 10.06 करोड़ रुपये, ग्राम दयानतपुर के 91 किसानों की धनराशि 1 करोड़ 61 लाख 15 हजार रुपये, ग्राम किशोरपुर के 22 किसानों की धनराशि 20 लाख 27 हजार रुपये, ग्राम रन्हैरा के 32 किसानों के लिए 9 लाख 62 हजार रुपये और पारोही के 2 कृषकों धनराशि 1 लाख 2 हजार रुपये है। इसी प्रकार कुल 5 गांवों के 272 किसानों की 11 करोड़ 98.39 लाख रुपये धनराशि है।
जेवर एयरपोर्ट प्रभारी डिप्टी कलेक्टर अभय कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इसी प्रकार प्रश्नगत परियोजना के लिए अर्जित भूमि पर स्थित परिसम्पत्तियों की धनराशि एवं प्रभावित परिवारों को दी जाने वाले पुर्नवासन और पुनर्व्यवस्थापन हकदारियों की धनराशि के वितरण की कार्यवाही सामूहिक रूप से प्रभावित कृषकों/परिवारों के बैंक खातों में इलैक्ट्रानिकली आरटीजीएस के माध्यम से हस्तांतरित करते हुए एक माह के अन्तर्गत पूर्ण कर ली जायेगी।
Share