यमुना प्राधिकरण एवं भारतीय किसान यूनियन की अहम बैठक, किसानों की समस्याओं को लेकर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06 फरवरी 2024): मंगलवार, 6 फरवरी को भारतीय किसान यूनियन गौतमबुद्ध नगर ने यमुना विकास प्राधिकरण के साथ एक अहम बैठक की। बैठक की अध्यक्षता अंतराम नागर एवं संचालन पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पवन खटाना ने किया।

पश्चिम उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना ने बताया कि पिछले काफी समय से किसानों की आबादी का निस्तारण नहीं हुआ। किसानों को 7% और 10% के प्लॉट अभी तक नहीं दिए गए हैं। 64.7% का मुआवजा का वितरण अभी तक नहीं किया गया।

इस बाबत सुनील प्रधान ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर के युवाओं को रोजगार अभी तक नहीं मिल रहा। गौतमबुद्ध नगर के युवाओं को प्राथमिकता पर रोजगार मिलना चाहिए। गांवो का विकास शहर की तरह होना चाहिए था लेकिन वह भी अभी तक नहीं हुआ इन सभी मांगों को हमने रखा था।

जिस पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह,ओसडी शैलेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों की आबादियों का निस्तारण बोर्ड बैठक के प्रस्ताव में पास कर शासन को भेज दिया गया है। जिसका निस्तारण जल्दी हो जाएगा।‌ बाकी किसानों का अगली बोर्ड बैठक में प्रस्तावित कर दिया जाएगा। पुश्तैनी एवं 2001 से पहले खरीदी हुई जमीन वाले किसानों को 7% के प्लॉट 15 फरवरी के बाद लेटर दे दिए जाएंगे। इंटरचेंज अट्टा जगनपुर का 64.7 का मुआवजा जल्दी वितरण किया जाएगा। गौतमबुद्ध नगर के युवाओं को नक्शा 11 के आधार पर रोजगार मेला लगाकर रोजगार दिया जाएगा। गांव में स्मार्ट विलेज बनाई जा रही है, जल्दी टेंडर की प्रक्रिया कर के नए गांव और ले लिए जाएंगे।

इस मौके पर डीजीएम राजेन्द्र भाटी, तहसीलदार सभी लेखपाल के साथ किसान राजे प्रधान, अनित कसाना, रोबिन नागर, रजनीकांत अग्रवाल, सुबेराम मास्टर, धनीराम मास्टर, धर्मपाल, बिल्लू चौधरी, चंद्रपाल, ललित चौहान, अविनाश तंवर, नरेंद्र नागर, सचिन, सुभाष, सिलारपुर, अजीपाल नंबरदार, इदरीश, योगेश, संदीप आदि किसान एवं अधिकारी मौजूद रहे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share