जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे अस्पतालों के चक्कर, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01 फरवरी 2024): गौतमबुद्ध नगर वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए माता-पिता को अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि गौतमबुद्ध नगर के सरकारी अस्पतालों में जन्म लेने वाले बच्चों को प्रमाण-पत्र छुट्टी से पहले ही दे दिया जाएगा। ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल, बिसरख, और दादरी के सामुदायिक केंद्र में इस सुविधा की शुरुआत बुधवार से हुई है। सभी सरकारी स्थानों में यह नियम लागू होगा, जिससे जन्म लिए बच्चों को बिना किसी परेशानी के प्रमाण-पत्र मिल जाएगा।

सरकारी अस्पतालों में जन्म प्रमाण-पत्र के लिए रजिस्ट्रार का नियुक्त होना निश्चित है, जिससे निजी अस्पतालों की तुलना में यह सुरक्षित होगा। इस सुधार से माता-पिता को किसी भी चक्कर से गुजरने की आवश्यकता नहीं होगी, और प्रमाण-पत्र जल्दी हाथ में होगा। अपर शोध अधिकारी केके भास्कर ने बताया कि यह सुविधा तीन स्थानों पर शुरू हो चुकी है और जल्दी ही और स्थानों में भी लागू की जाएगी।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share