ग्रेटर नोएडा में मंदिर विवाद: पुलिस ने मंदिर के पुजारी को हिरासत में लिया

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01 फरवरी 2024): ग्रेटर नोएडा शहर में पुलिस और संत के बीच मंदिर विवाद की खबर सामने आई है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र में स्थित धूममानिकपुर गांव में पुलिस ने एक मंदिर के संत को विवादित भूमि पर मंदिर की स्थापना करने और पूजा करने पर हिरासत में लिया है। वहीं इस मामले पर मंदिर के संत का कहना है कि मंदिर के पास की भूमि पर एक वेयरहाउस के मालिक कब्जा है और वह मंदिर की जमीन पर भी कब्जा कर रहा था। इसलिए खाली पड़ी जमीन पर भगवान की मूर्ति स्थापित की जानी थी तभी पुलिस ने जबरदस्ती मंदिर में पूजा को बंद करा दी। जिसके बाद मंदिर के महंत को पुलिस धक्का मारकर ले गई।

वहीं इस मामले पर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बादलपुर थाना क्षेत्र के धूममानिकपुर गांव में एक मंदिर है। उस मंदिर के पास एक भूमि को लेकर सरकार बनाम धर्मपाल और शौकत अली आदि का मामला कोर्ट में चल रहा है। खाली भूमि पर बुधवार को एक देव प्रतिमा कुछ व्यक्तियों द्वारा रख दी गयी थी। देव प्रतिमा को सम्मानपूर्वक मन्दिर में रखवा दिया गया है। एसडीएम दादरी व एसीपी द्वितीय सेन्ट्रल नोएडा मौके पर मौजूद है। शान्ति व्यवस्था सम्बन्धी कोई समस्या नहीं है। महंत द्वारा किसी भी प्रकार की अभद्रता की बात नहीं बताई गई है। फिर भी प्रकरण में राजपत्रित अधिकारी द्वारा तथ्यो के आधार पर जाँच कराई जा रही है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share