लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा

टेन न्यूज नेटवर्क

हापुड़ ( 30 जनवरी 2024): सस्ते लोन देने के नाम पर भोले -भाले लोगों को अपना शिकार बनाने वाले एक बड़े साइबर गिरोह का खुलासा हुआ है। जिसने सस्ते लोन के बहाने देशभर में हजारों लोगों को ठगा। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल टीम ने इस धांधली को उजागर करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड और फ्यूचर जनरली न्यू सरल आनंद इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर सस्ते ब्याज दर पर ऑनलाइन लोन का विज्ञापन करके लोगों को धोखा देता था।

आरोपी व्यक्तियों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सस्ते लोन की ऑफर के रूप में विज्ञापन दिखाकर भोले-भाले लोगों को ठगा। लोग इसके लिए आवेदन करते और फॉर्म भरकर अपनी जानकारी सबमिट कर देते थे। फिर अपराधी उनके मोबाइल नंबर पर जानकारी छुपाकर कम्पनी के नाम पर बनाए गए फर्जी मैनेजर और कर्मचारियों के रूप में पहचान बताकर उन्हें ठगते थे। आधार कार्ड और पैन कार्ड की मांग के बाद, वे फर्जी खातों में पैसे जमा करवाकर लोगों को धोखा देते थे।

डीएसपी वरुण मिश्रा ने बताया कि इन गिरोह के आरोपियों ने देशभर में करोड़ों रुपये की ठगी की है। आपराधिक गतिविधियों में शामिल यह आरोपी काफी बड़े साइबर अपराधी हैं, जिनके खातों में आखिरी 6 महीने में करीब 25 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है। इन आरोपियों ने दुकानों और संस्थानों के बोर्ड पर लिखे हुए मोबाइल नंबरों को नोट करके लोगों को फोन करके धोखा दिया।

पुलिस ने गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 6 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, 17,040 रुपये नकदी, 2 एटीएम कार्ड, एक आधार कार्ड और फर्जी लेटर बरामद किया है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए ‘टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल‘ विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share