ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम में बोले लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा, हमें शास्त्र और शस्त्र का ज्ञान होना चाहिए

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 जनवरी 2024): ग्रेटर नोएडा के सेक्टर -36 में रविवार को उत्तर प्रदेश ब्राह्मण सभा के आठवें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में चेतना स्मारिका का विमोचन और कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, जाने माने कवि संतोष आनंद, राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेयी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रज्ञा आईएएस अकेडमी की निर्देशिका आरती शर्मा ने किया। वहीं कवि सम्मेलन का संचालन जाने माने कवि और समाजसेवी मुकेश शर्मा ने किया।

इस अवसर पर गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने ब्राह्मण समाज के संरक्षक, मार्गदर्शक एवं अभिभावक भगवान परशुराम के चरणों में नमन करते हुए और समाज के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि मैं उत्तर प्रदेश ब्राह्मण सभा की टीम को साधुवाद करता हुं कि जिन्होंने ब्राह्मण समाज को संगठित कर के रखा और कभी भी भविष्य में कोई भी जरूरत पड़े या चिंतन-मनन की जरूरत हो तो हम समाज के लोग एकत्रित होकर किसी भी विषय पर अपना विचार रख सकते हैं। आगे सांसद डॉ महेश शर्मा ने अपने गुरु कवि संतोष आनंद का अभिनंदन करते हुए कहा कि उन्होंने उनके स्कूल में शिक्षा-दीक्षा दी और विश्व पटल पर अपना नाम एक कवि के रूप में, एक चिंतक के रूप में बनाया है।

आगे उन्होंने कहा कि आज हमारा ब्राह्मणकुल मांग रहा है हम से किसी दूसरे से नहीं। ध्यान रखें हम भगवान परशुराम के वंशज हैं हमें शस्त्र और शास्त्र का ज्ञान होना चाहिए। ताकि जरूरत पड़े तो हम शस्त्र उठाएंगे नहीं तो शास्त्र के पूजक बने रहेंगे। हमें भगवान ने जिम्मेदारी दी है कि अगर कोई भटक रहा हो और सदमार्ग पर ना चल रहा हो तो हम ब्राह्मण उसे अपने मधुर वचनों से उनका जीवन सुधार दें। आगे सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि 41 साल हो गए मुझे ब्राह्मण समाज में खड़े हुए, जहां भी मेरे समाज का कोई भी व्यक्ति परेशानी में था मैं जिस लायक था उस लायक मैं उसके साथ खड़ा रहा। अंत में उन्होंने ब्राह्मण समाज की पूरी टीम और अध्यक्ष पंडित सुरेश चन्द्र पचौरी का धन्यवाद किया कि वो निरंतर समाज को सही दिशा और संस्कार देने का प्रयास कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम के आयोजन में सभा के अध्यक्ष के रूप में पंडित सुरेश चंद्र पचोरी, संरक्षक के रूप में पंडित नेम चंद्र शर्मा, पंडित धन प्रकाश शर्मा और पंडित कुलदीप शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अपने अद्भुत संगठन कौशल का परिचय दिया। जाने माने कवियों ने अपनी रचनाओं, कविताओं और चुटकुलों से सभी का मनोरंजन किया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में ब्राह्मण सभा के लोग अपने परिवार के साथ उपस्थित रहे।।

Share