जेवर में चार खेल मैदान बनाएगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, बेटियों के सपनों को मिलेगी उड़ान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05 जनवरी 2024): जेवर क्षेत्र के निवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जल्द ही जेवर क्षेत्र में चार खेल मैदानों का निर्माण करेगी। गुरूवार, 4 जनवरी को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने अपनी विधानसभा की बेटियों के साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार से मुलाकात की। जिसमें उन्होंने सीईओ से बेटियों के लिए खेल संसाधन और सुविधाएं उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। साथ ही मौके पर ही सीईओ रवि कुमार एनजी ने भी आग्रह को स्वीकार कर अफसरों को जेवर क्षेत्र में चार खेल के मैदान बनाने और सभी संसाधन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि आज गांव की गलियों से निकलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लड़कियां एक अलग पहचान स्थापित कर रही है। जरूरत है, उनकी प्रतिभा को आगे लाने तथा संसाधन उपलब्ध कराने की। प्राचीन खेल कबड्डी आज पूरी दुनिया के सामने एक ऐसे खेल में तब्दील हो गया है। जिसमें भरपूर रोमांच और जज्बा तो है ही साथ ही कामयाबी का हर फॉर्मूला भी समाहित है। लडकियों के लिए जरूरतों के हिसाब से खेल का मैदान और प्रशिक्षण न हो पाने के कारण प्रतिभाएं आगे नहीं आ पा रही हैं। इसी को लेकर बनाए जा रहे खेल मैदानों के आधुनिकरण और आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाने के लिए गुरूवार को
उन्होंने जेवर विधानसभा की विभिन्न ग्रामों की अनेकों बच्चियां, जो राष्ट्रीय स्तर पर भी अनेकों प्रतियोगिताएं खेल चुकी हैं, जिनमें वंशिका भाटी बुलन्दखेड़ा, प्राची सोलंकी धनौरी कला, कुमारी सोनिया जूनैदपुर, निशु नगर निवासी ग्राम पीपलका, कुमारी चंचल शर्मा निवासी ग्राम सलेमपुर गुर्जर, अंजली भाटी निवासी सलेमपुर गुर्जर, कुमारी मुस्कान निवासी चचूला, कुमारी सन्तोष निवासी सलेमपुर गुर्जर,, कुमारी कृष्णा निवासी बरसात, कुमारी स्वेता निवासी तालडा व कुमारी प्रियंका निवासी बुलन्दखेड़ा आदि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में सीईओ रवि कुमार एनजी से मुलाकात की।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सीईओ रवि कुमार एनजी ने मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र ही लड़कियों के लिए खेल मैदान तैयार करने को कहा। इस मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि जेवर विधानसभा की लड़कियों को अब खेलों में अपनी प्रतिभा निखारने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। आपके लिए आपके गांव के पास ही खेल मैदानों की व्यवस्था करवाई जा रही है। आप जेवर में तैयारी करो और फिर जेवर के नाम को प्रदेश, देश और दुनिया में रोशन करो।

इस मौके पर एसीईओ आशुतोष कुमार द्विवेदी, एसएम नागेन्द्र सिंह व किसान कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर त्यागी भी मौजूद रहे।।

Share