नोएडा एयरपोर्ट के पास होगा अपना आशियाना, जान लें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 जनवरी 2023): जेवर एयरपोर्ट के समीप घर बनाने का सपना देखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। यमुना प्राधिकरण जेवर एयरपोर्ट के पास 4 सेक्टरों को बसाने की योजना बना रहा है। जिसमें आवासीय और बहुद्देश्यीय दोनों ही तरह के सेक्टर होंगे। वहीं यमुना प्राधिकरण द्वारा नए सेक्टरों को बसाने का काम तेजी से चल रहा है।

जब से यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) का निर्माण शुरू हुआ है तब से क्षेत्र की मांग पूरे देश के साथ-साथ विदेशों में भी बढ़ गई है। वहीं नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क, ट्राय पार्क जैसे बड़े बड़े औद्योगिक विकास स्थित हो रहे हैं। वहीं नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) के आसपास के क्षेत्र की बढ़ती मांग को मद्देनजर रखते हुए यमुना प्राधिकरण ने नोएडा एयरपोर्ट के पास आवासीय प्लॉटों की योजना निकाली थी जो लोगों को काफी पसंद आई थी। जिसके बाद अब यमुना प्राधिकरण नोएडा एयरपोर्ट के पास नए सेक्टर बसाने पर काम कर रहा है। नोएडा एयरपोर्ट के पास 4 नए सेक्टर बसाने के लिए सर्वे का काम शुरू है। सर्वे पूरा होने के बाद यमुना प्राधिकरण भूमि अधिग्रहण के लिए जिला प्रशासन को प्रस्ताव भेजेगा।

बता दें कि यमुना प्राधिकरण नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) के पास 4 नए सेक्टरों का निर्माण कर रहा है।
इन सेक्टरों का नाम सेक्टर-5, 6, 7 व 8 होगा। वहीं सेक्टर- 5 आवासीय, जबकि सेक्टर 6 औद्योगिक और सेक्टर 7 व 8 बहुउद्देशीय सेक्टर होंगे। साथ ही सेक्टर-5 का क्षेत्रफल 942 एकड़, सेक्टर-6 का क्षेत्रफल 859 एकड़, सेक्टर-7 का क्षेत्रफल 1167 एकड़ तथा सेक्टर-8 का क्षेत्रफल 810 एकड़ होगा। इस योजना के तहत बहुउद्देशीय सेक्टर में आवासीय, औद्योगिक, संस्थागत आदि गतिविधियां एक साथ संचालित की जाएगी। जिससे इन सेक्टर में रहने वाले लोगों को आवास सहित अन्य सुविधाओं के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। और एक जगह ही सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी।।

Share