‘कर्म ही पूजा है’ सिद्धांत को आत्मसात कर जनता के सेवा में लीन है यह अधिकारी | टेन न्यूज की विशेष रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (30 दिसंबर 2023): एक अधिकारी जिसके जनपद में आने के बाद लोगों में बड़ी उम्मीद जगी, बड़े ही आशा से लोग अपनी फरियाद लेकर उनके दफ्तर पहुंचने लगे। कुछ ही महीनों के भीतर ही वह अधिकारी जनपद वासियों के दिल में बस गए है। हम बात कर रहे हैं गौतमबुद्ध नगर के युवा एवं जनप्रिय जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की। दरअसल, फरवरी 2023 में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के रूप में मनीष कुमार वर्मा की तैनाती की गई। तब से लेकर अब तक मनीष कुमार वर्मा ने एक साफ छवि और जन प्रिय अधिकारी के रूप में अपनी पहचान स्थापित की है। वह जनपद वासियों के लिए उनकी समस्याओं के समाधान के लिए और सरकारी योजनाओं को निष्पक्ष रूप से धरातल पर उतारने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं।

लोगों ने क्या कहा?

मामला 30 दिसंबर का है, जब टेन न्यूज नेटवर्क की टीम नव वर्ष का संदेश जानने के लिए जिलाधिकारी के दफ्तर पहुंची। वहां पहुंचने पर उन्होंने देखा कि लगभग 400 लोगों को वह दो घंटे में मिले, उनकी फरियादों और जन शिकायतों को सुना। वे सभी जनपद के विभिन्न भागों से तथा क्षेत्रों से आए थे। जिसमें आरडब्ल्यूए के सदस्य, बिल्डर, किसान और आमजन थे। जिलाधिकारी सभी लोगों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर उसके त्वरित निस्तारण के लिए फ़ोन पर आदेश / निर्देश भी दिए। बता दें कि ये सभी फरियादी जमीन विवाद से जुड़े मामलों, सेक्टरों में चुनाव से जुड़े मामलों , जाति प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, पेंशन, बिल्डर -बायर्स से जुड़े मामलों संबंधी शिकायतों को लेकर आए। जिलाधिकारी के दफ्तर में लगभग डेढ़ घंटे तक टेन न्यूज की टीम मौजूद रही और देखा कि जिलाधिकारी पूरी सक्रियता के साथ लोगों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण में लगे हैं।

लोगों ने वहां अपनी समस्याओं के निदान के बाद बताया कि मनीष कुमार वर्मा उनकी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हैं और उसका ससमय निस्तारण भी करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जब से ये जनपद में आए हैं लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है और अब सभी अधिकारियों का रवैया काफी संतोषजनक है।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की सक्रियता और काम के प्रति उनकी ईमानदारी और निष्ठा देखकर यह कहना कोई अतिश्योक्ति नहीं होगा कि दूसरे अधिकारियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए और सीखना चाहिए कि कार्यों को पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा से कैसे करें।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के रूप में कार्यरत मनीष कुमार वर्मा की कार्यशैली को लेकर आपके क्या विचार हैं, क्या राय है , क्या अनुभव है कॉमेंट बॉक्स में जरूर साझा करें।

Share