जिलाधिकारी ने सीएसआर निधि से शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य करने के दिए निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27 दिसंबर 2023): सीएसआर निधि का जनपद में शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण व पोषण पर व्यय करने के उद्देश्य से आज बुधवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सीएसआर निधि के उपभोग करने के लिए गठित की गई जनपद स्तरीय सीएसआर सेल की समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए जनपद स्तरीय सीएसआर सेल के अधिकारियों एवं कंपनियों के प्रतिनिधियों से कहा कि सीएसआर निधि का प्रयोग जनपद में शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण व पोषण पर अधिक से अधिक करने पर विशेष फोकस रखा जाए एवं कंपनियों के द्वारा सीएसआर के माध्यम से सरकारी स्कूलों के भी कायाकल्प के कार्य अपनी आगामी वित्तीय वर्ष के कार्य योजना में रखें।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर सीएसआर निधि के माध्यम से कार्य करने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों से यह भी कहा कि उनके द्वारा जनपद गौतम बुद्ध नगर में अब तक सीएसआर निधि से जो कार्य कराए गए हैं, उनकी सूचना तथा वर्तमान वित्तीय वर्ष में सीएसआर निधि से जो कार्य कराए जाने की योजना तैयार की गई है, उसको जनपद स्तरीय सीएसआर सेल के सामने प्रस्तुत करें, ताकि उसमें जनपद स्तरीय मूल्यांकन समिति के द्वारा भी कुछ सामाजिक कार्यों को जोड़ा जा सके।

इस अवसर पर कंपनियों के प्रतिनिधियों ने अपनी कंपनी के द्वारा सीएसआर के माध्यम से कराए जा रहे कार्य के संबंध में पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुतीकरण करते हुए सीएसआर निधि को लेकर अपने-अपने सुझाव प्रस्तुत किए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार, अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों तथा कंपनी के प्रतिनिधियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।।

Share