दादरी विधायक ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ की प्रचार वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 नवंबर 2023): उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में एवं डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में 23 नवंबर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जनपद की समस्त ग्राम पंचायतों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी श्रृंखला में शुक्रवार को दादरी क्षेत्र के विधायक तेजपाल नागर द्वारा विकास भवन, सूरजपुर से विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रचार वैन को जनपद में विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रचार प्रसार के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर विधायक तेजपाल नागर ने कहा कि केन्द्र एंव प्रदेश सरकार जन-जन को लाभान्वित करने हेतु प्रतिबद्ध है, देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एंव प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गरीब कल्याण के लिए संकल्प किया जा रहा है। उन्होने कहा कि पहले योजनाएं केवल कागज पर ही बनती थी। आज किसी भी योजना की घोषणा से लेकर उसके लागू होने तक उसकी लगातार मॉनिटीरिंग की जाती है। अब प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, उज्जवला योजना, स्वच्छता मिशन, स्वामित्त इत्यादि योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है। किसानों एवं गरीबों को आगे बढाने तथा गांवों एंव शहरों को विकसित करने के लिए अनके कदम उठायें जा रहे हैं।

उन्होने कहा कि जनपद में विकसित भारत संकल्प यात्रा 26 जनवरी 2024 तक संचालित रहेगी। जिसमें जन हितार्थ केन्द्र-राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन के माध्यम से भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का ऑडियों/ वर्चुअल प्रदर्शन द्वारा व्यापक प्रचार प्रसार किया जायेगा, उन्होने कहा है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य जन सामान्य/आम नागरिकों को केन्द एंव राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के विषय में लाभान्वित कर उन्हें जागरुक करना है, ताकि समाज के अन्तिम व्यक्ति तक योजना का लाभ सुगमता से पहुंच सके।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, उप कृषि निदेशक, जिला कृषि अधिकारी तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share