Sharda में लाइव सर्जिकल कार्यशाला का आयोजन

शारदा स्कूल ऑफ डेंटल साइंसेज के ओरल और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी विभाग ने एसोसिएशन ऑफ ओरल एंड मैक्सिलोफेशियल सर्जन ऑफ इंडिया के 47वें राष्ट्रीय सम्मेलन के प्री-कॉन्फ्रेंस कोर्स के रूप में राइनोप्लास्टी पर लाइव सर्जिकल कार्यशाला का आयोजन किया।

एक दिवसीय सर्जिकल कार्यशाला में देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 100 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जहां दो राइनोप्लास्टी सर्जरी की गईं। कोर्स के निदेशक डॉ.रोहित पुंगा प्रोफेसर और हेड ओरल मैक्सिलोफेशियल सर्जरी ने बताया कि सर्जरी करने वाले राइनोप्लास्टी सर्जन डॉ एस गोस्ला रेड्डी, हैदराबाद से डॉ.अवनी पांडे, आगरा से डॉ.गौरव महेश गुप्ता और गुवाहाटी से डॉ.राहुल गोगोई मौजूद रहे। मुख्य अतिथि डॉ. निरुपमा गुप्ता, डीन स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज और डीन ऑफ डेंटल साइंसेज डॉ. एम सिद्धार्थ ने कार्यशाला आयोजित करने और भारत भर के विभिन्न राज्यों के मैक्सिलोफेशियल सर्जनों को राइनोप्लास्टी की कला और शिल्प सिखाने के लिए ओरल मैक्सिलोफेशियल सर्जरी की टीम को बधाई दी। डॉ. निरुपमा गुप्ता ने कहा कि सर्जरी से न केवल रूप बल्कि मरीज का आत्मविश्वास भी बढ़ता है। शारदा विश्वविद्यालय की मास मीडिया और आईटी टीम द्वारा सर्जरी का लाइव प्रसारण किया गया

डॉ. सचिन कुमार, डॉ. नितिन भगत, डॉ. रोहित शर्मा, डॉ. सिद्धार्थ रावत, डॉ. अरविंद कुमार और ओरल मैक्सिलोफेशियल सर्जरी विभाग के सभी रेजिडेंट्स मौजूद रहे।

Share