सूरजपुर पुलिस ने आत्महत्या करने वाले युवक की बचाई जान, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21 नवंबर 2023): सूरजपुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर आत्महत्या करने की सूचना पोस्ट करने वाले युवक की काउंसलिंग कर जान बचाकर मानवता का उदाहरण पेश किया है। साथ ही पुलिस द्वारा काउंसिल करने के बाद युवक ने आश्वासन दिया कि वह भविष्य में ऐसा विचार कभी भी अपने मन में नही लाएगा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज मंगलवार 21 नवंबर को मीडिया सेल, गौतमबुद्धनगर को सूचना प्राप्त हुई कि इंस्टाग्राम पर एक युवक द्वारा सुसाइड करने सम्बन्धी पोस्ट डाली गई है, उपरोक्त सूचना का तत्काल संज्ञान लेते हुए मीडिया सेल, गौतमबुद्धनगर द्वारा तत्काल संबन्धित थाना सूरजपुर को सूचित किया गया। जिसपर थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के माध्यम से लोकेशन प्राप्त करते हुए युवक की लोकेशन पर अविलंब पंहुच कर युवक आयु करीब 22 वर्ष निवासी मलकपुर को खोज निकाला। थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा युवक से बातचीत करते हुए उसकी मानसिक स्थिति के अनुसार वार्ता कर काउंसलिंग की गई।

युवक ने बताया गया कि वह मूल रूप से हरदोई का रहने वाला है व वर्तमान में मलकपुर, गौतमबुद्धनगर में किराये के मकान मे निवास करता है तथा परिवारिक समस्या के कारण तनाव मे होने पर आत्महत्या का विचार आ गया था। जिसको समझाया बुझाया गया तथा उसके परिजनों से उसकी वार्ता कराई गयी। युवक ने आश्वासन दिया गया कि तनाव मे आने के कारण ऐसा विचार मन मे आया था परन्तु अब वह ऐसा कोई गलत कदम नही उठायेगा। युवक के परिजनों ने पुलिस के इस कार्य की सराहना करते हुए प्रशंसा की।।

Share