ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट की सर्विस रोड़ की मरम्मत व स्ट्रीट लाइटों के लिए नेफोमा ने जीएम प्रोजेक्ट से की मुलाक़ात

आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट की समस्याओं को लेकर  नेफोमा टीम ने प्राधिकरण के जीएम प्रोजेक्ट एस॰के॰ श्रीवास्तव से मुलाक़ात की उन्होंने नोएडा एक्सटेंशन में होने वाली समस्याओं के बारे में अवगत कराया।

नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया की यहाँ सड़कों की हालत दिन पर दिन ख़राब होती जा रही है। जिससे आने जाने वाले लोगों को बहुत ही असुविधा का सामना करना पड़ता है। रोज़ किसी न किसी तरह के राहगीरों, सोसाइटी में रहने वालों के ऐक्सिडेंट होते रहते हैं, सेक्टर 16 सी रेडिकॉन वेदांतम में रहने वाले एक निवासी आशीष मल्होत्रा की स्कूटी फिसलने से काफी चोटें आई थी, एक महीना हॉस्पिटल में रहना पड़ा था और एक लाख का खर्च आया था।

सिर्फ सर्विस सड़क न बनने के कारण, इसी तरह सभी सेकर 16सी, रेडिकॉन वेदांतम, एक्सोटिका, गौरसिटी, सेक्टर 16बी, सेक्टर 1, 2, 3 ग्रीन आर्क, स्टेलर जीवन, अरिहंत अम्बर, पैरामाउंट, अजनारा होम्स, रुद्रा केबिनोस, रॉयल कोर्ट, पंचशील ग्रीन, निराला एस्पायर, निराला एस्टेट, इरोज़ सम्पूर्णम आदि की सर्विस सड़क टूटी, गड्ढे है

स्ट्रीट लाइट की भी प्रॉपर व्यवस्था नहीं है अँधेरे में घर की घर की महिलाएँ और बच्चे बाहर निकलते समय डरते हैं, आए  दिन गाड़ी चोरी और चेन लूटने की घटनाएँ सामने आ रही, रात में रोशनी के बिलकुल भी इंतज़ाम नहीं है जिसके अभाव के कारण लगातार चोरी और लूटपाट की घटनाएँ सामने आती रहती हैं जिस वजह से लोगों को सामान्य जीवन मुश्किल हो रहा है।

नेफोमा महासचिव के रश्मि पाण्डेय ने बताया  कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में खुले हुए नालों की वजह से भी काफ़ी दुर्घटनाएँ होती है जिस को कवर करना ज़रूरी है साथ ही कई जगह पे पानी का भराव और गंदगी इकट्ठा हो गई है जिससे बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियां जैसे डेंगू मलेरियाआदि बीमारियों अपने पैर पसार रही हैं जिन पर नियंत्रण करना आवश्यक है।

नेफोमा सदस्यों ने कहा कि हम कई बार अथॉरिटी में कंप्लेंट कर चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई बारिश में कई सर्विस रोडों पर गिट्टी डाल दी गयी थी लेकिन अभी डामर सड़क नही बनी है, अथॉरिटी के अफ़सर के मुताबिक़ टेंडर पास हो गया है कई जगहों पर टेंडर की प्रक्रिया जारी है जैसे ही वो प्रक्रिया दो तीन दिन में फ़ाइनल हो जाती है उसके लिस्ट नेफोमा को मैसेज, पत्र द्वारा अवगत करा दिया जाएगा।

जीएम प्रोजेक्ट एस॰के॰ श्रीवास्तव ने  नेफोमा टीम को  बताया की ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट की समस्त सर्विस सड़को का सर्वे कर लिया गया है इस्टीमेट बन चुका है कई जगह की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है जैसे ही टेंडर खुल जाएंगे उसके बाद सर्विस रोड बनना प्रारम्भ होंगे, समस्त स्ट्रीट लाइट लिए एक सरकारी एजेंसियों को काम दिया गया है, जल्द ही एल॰ई॰डी॰ लाइट की व्यवस्था की जा रही है।

मीटिंग में अन्नू खान, रश्मि पांडेय, आर०के० कुशवाहा, कन्हैया वर्मा ने भाग लिया ।

Share