गलगोटिया कॉलेज भारत सरकार के कार्यक्रम उन्नत अभियान में लेगा हिस्सा 

Greater Noida : गलगोटिया काॅलिज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी ग्रेटर नोएडा, भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक प्रमुख कार्यक्रम उन्नत अभियान में भाग ले रहा है। जिसके अंतर्गत जिला गौतमबुद्ध-नगर के पाँच गाँव (रायपुर बांगर, सिरसा, कोट, खानपुर, दादूपुर दनकौर ) को गोद लेकर जिला प्रशासन के सहयोग से इनमें सतत विकास कार्यक्रम को चला रहा है।
इस कार्यक्रम के द्वारा गलगोटिया काॅलिज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी ग्रामीन चुनौतियों से निपटने के लिए छाात्रों और संकायों को ग्रामीन भारत के लोगो के साथ मिलकर काम करने में सक्षम बना रहा हैं। काॅलिज के छात्र ग्रामो के विकास के लिए ग्रामीन व्यक्तियों को जागरूक करेंगे और अपने अनुभव के द्वारा ग्रामीन विकास के लिए उपयुक्त सभी संसाधनों के अनुशरण के लिए प्रेरित करेंगें।
कार्यक्रम के अनुसार आज पहले दिन रायपुर बांगर ग्राम को चुना गया। जिसमे छात्रों ने ग्रामीन लोगो के साथ-साथ स्कूली छात्रों को बताया कि गाँव की साफ सफाई को कैसे सुनियोजित रूप से किया जा सकता हैं और प्रर्यावरण की सुरक्षा के लिये अध्यापको और विद्यार्थियों ने पलास्टिक के प्रयोग ना करने के लिए नुक्कट नाटक का प्रदर्शन किया।
जीसीईटी के निदेशक डाॅ. वी. के द्विवेदी ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम देश के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होंगें। इनसे ग्रामीन आँचलों और सम्सत राष्ट्र का विकास अवश्य ही सुनिश्चित होगा। यह कार्यक्रम एनसीआईआई इंस्टिट्यूट ऑफ़ टैक्नोलाॅजी (दिल्ली) के संरक्षण में किया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. काकौली डे ने किया।
Share