गलगोटियास विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित दो दिवसीय पॉलिटेक्निक चैम्पियनश-लीग का हुआ समापन

शनिवार को गलगोटियास विश्वविद्यालय के पॉलिटेक्निक द्वारा आयोजित दो दिवसीय पॉलिटेक्निक चैम्पियनश-लीग का समापन हुआ

इस समापन समारोह में राज्य सभा, साँसद श्री हरनाथ सिंह यादव मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे। दीप प्रज्जवलन और सरस्वती वन्दना के बाद गलगोटियास कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर जनरल पी० के० चौपड़ा और पॉलिट्क्निक के प्रिंसिपल मोहित गहरवार ने मुख्य अतिथि को गुलदस्ता भेंट करके उनका स्वागत किया।

मुख्य अतिथि ने अपने अभिभाषण में में विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आज भारत दुनियाँ का सबसे युवा देश है। किसी भी राष्ट्र के निर्माण में शिक्षक की तो महत्वपूर्ण भूमिका होती ही है। इसके साथ-साथ विद्यार्थियों (युवाओं) की भी अपनी अहम् ज़िम्मेदारी होती है। इसलिए देश के युवाओं को चाहिए कि वो अनुशासन में रहकर कठिन परिश्रम करते हुए अपने राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करें। भारत को फिर से विश्व-गुरू बनने के सपने को साकार करना आप युवाओं के ही हाथों में है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपने देश की महान संस्कृति का अवलंबन करते हुए अवश्य ही एक दिन इस सपने को साकार करेंगे।

पूरी दुनिया में आज देश के युवाओं ने विज्ञान के क्षेत्र में, शिक्षा के क्षेत्र में, स्पोर्ट्स के क्षेत्र में सभी क्षेत्रों में देश का गौरव बढ़ाया है। यह हम सब के लिये बहुत ही हर्ष का विषय है। मेरी शुभकामनाएँ आपके साथ हैं। मैं ईश्वर से आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।

डायरेक्टर जनरल पी० के० चौपड़ा और पॉलिट्क्निक के प्रिंसिपल मोहित गहरवार ने मुख्य अतिथि जी के साथ मिलकर विजेता टीमों को पुरस्कृत किया।

Share