ग्रेटर नोएडा की परियों ने अंधेरे में मनाईं दिवाली, वही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में दिखी दिवाली की धूम। टेन न्यूज की विशेष रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 नवंबर 2023): सनातन धर्म में दीपावली का एक विशेष महत्व है। दीपावली के दिन लोग अपने घरों को और दफ्तरों को सजाते हैं, दीप जलाकर खुशियां मनाते हैं। एक मान्यता यह भी है कि दीपोत्सव के दिन दीप के ज्योति से तमाम नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है। दिवाली के अवसर पर ग्रेटर नोएडा का मुख्य लैंडमार्क परी चौक पर अंधेरा छाया रहा वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण दिपाव‌ली पर रंगीन लाइटों से सजा धजा रहा।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने दिपावली के अवसर पर एक विशेष रिपोर्ट तैयार की है, ग्रेटर नोएडा का मुख्य लैंडमार्क परी चौक वहां स्थित परियों, रंगीन लाइटों और फाउंटेन के वजह से पूरे देश भर में मशहूर है। साथ ही परी चौक ग्रेटर नोएडा वह स्थान है जहां से रोजाना हजारों की संख्या में लोग गुजरते हैं। वही दिपावली पर्व पर परी चौक पर कोई साज-सज्जा और रंगीन लाइट ना होने के कारण अंधेरे में लोग वहां से गुजरते दिखाई दिए और दिवाली पर विशेष लाइटिंग तो दूर वहां पर रोजाना जलने वाली भी लाइटें नहीं जल रही है। दीपोत्सव का त्योहार दिपावली पर लाइटों के अभाव में परी चौक पर स्थित परियां वीरान दिखाई दी।

वहीं बात ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की करे तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहर के सौंदर्यीकरण का दावा करता है लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का ये दावा लगता है प्राधिकरण का सौंदर्यीकरण करने तक ही सीमित है। जहां दिवाली के अवसर पर परी चौक अंधेरे में रहा वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण दिवाली के अवसर पर रंगीन लाइटों से सजा धजा रहा है।

टेन न्यूज नेटवर्क उम्मीद करता है कि इस रिपोर्ट के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का ध्यान परी चौक के तरफ भी जाएगा और उसे भी ख़ास दिनों पर विशेष रूप से सजाया जाएगा ।

Share