पानी की किल्लत से परेशान फेडरेशन ऑफ RWAs के प्रतिनिधि पहुंचे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, सीईओ ने दिया आश्वासन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (30 अक्टूबर 2023): बीते कुछ दिनों से ग्रेटर नोएडा शहर में गंगाजल की सप्लाई में परेशानी आ रही है। लगभग एक हफ्ते से ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-1, डेल्टा-2, डेल्टा -3, गामा-1, गामा-2, बीटा-1 और बीटा-2 आदि सेक्टरों में पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। जिसके चलते सभी सेक्टरों में निवासियों को पानी की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आज सोमवार, 30 अक्टूबर को फेडरेशन ऑफ RWAs ग्रेटर नोएडा के प्रतिनिधिमंडल शहर में पानी की समस्याओं को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कुमार एनजी को ज्ञापन सौंपने पहुंचे।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बातचीत करते हुए एडवोकेट देवेन्द्र टाइगर, अध्यक्ष फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए ऐज ग्रेटर नोएडा ने कहा कि पानी मूलभूत सुविधाओं में आता है और पानी की समस्या लगभग 4-5 महीने से शहर में चल रही है। पहले समस्या होती थी कि प्रेशर नहीं आता था। घरों में पानी नहीं चढ़ता था। प्रेशर ज्यादा देते थे तो पुराने जो प्लानिंग है उसमें पाने के पाइप छोटे थे तो वह फट जाते थे। पाइप लाइन फटने से गंदगी घरों में जाती थी। और अभी भी देखने को मिल रहा है ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों में बहुत ही गंदा पानी आता है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का रवैया ठीक नहीं है। कितनी बार अधिकारियों को ज्ञापन के माध्यम से और फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर पानी की समस्या से अवगत कराया लेकिन अधिकारियों की कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ। पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है। यदि आज पानी की समस्या का ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण हल नहीं करता है तो हम प्राधिकरण में धरना प्रदर्शन करेंगे।

एडवोकेट दीपक कुमार भाटी जनरल सेक्रेटरी फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए ऐज ग्रेटर नोएडा ने कहा कि पिछले तीन महीने से पानी की समस्या पूरे ग्रेटर नोएडा शहर में बनी हुई है और अब यह बिकराल रूप ले चुकी है। एक सप्ताह से तो लगभग शहर के दर्जनों सेक्टर ऐसे हैं। जहां पर पानी बिलकुल नहीं आ रहा है। शिकायत करने के बाद भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण समस्या को संज्ञान में नहीं ले रहा है और ना ही कोई कार्रवाई हो रही है। प्राधिकरण के अधिकारी कानों को दबाएं बैठे हैं। और जितने भी निकम्मे अधिकारी और ठेकेदार हैं उनको प्राधिकरण से बाहर किया जाए।

बीटा-1 निवासी हरेंद्र भाटी ने कहा कि पिछले करीब 10 से 15 दिनों से पानी की समस्या चली आ रही है। सेक्टरों में पानी की मोटरें फुंकी हुई है और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क करते हैं तो अधिकारी बोलते हैं कि हम स्वयं जा रहे हैं समाधान के लिए। जब प्राधिकरण ने ठेकेदारों को टेंडर दिया है तो ठेकेदार समय पर ध्यान देकर समाधान क्यों नहीं करते। ऐसा लगता है कि प्राधिकरण के अधिकारी ठेकेदार के दबाव में आकर काम कर रहे हैं। हमारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी निवेदन है कि जो ठेकेदार मुख्यमंत्री के नाम की भी धमकी देते हैं और कहते हैं उनकर कारवाई हो। साथ ही शहर की मूलभूत सुविधा पानी की समस्या का तुरंत समाधान हो।

फेडरेशन ऑफ आर ०डब्ल्यू ०ऐज ग्रेटर नोएडा के प्रतिनिधिमंडल शहर में पानी की समस्याओं को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कुमार एनजी को ज्ञापन सौंपा। मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कुमार एनजी ने फेडरेशन ऑफ आर०डब्ल्यू ०ऐज ग्रेटर नोएडा को आश्वासन देते हुए कहा कि शहर में चल रही पानी की समस्या का प्राधिकरण द्वारा दो दिनों के अदर समाधान किया जाएगा साथ ही सीईओ ने प्राधिकरण में जल विभाग देख रहे सीनियर मैनेजर चेतराम सिंह को आदेश दिया तो तुरंत ही शहर में पानी समस्या का समाधान किया जाए।

अब देखना बाकी है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी द्वारा दिया गया आश्वासन के बाद दो दिनों में पानी समस्या का समाधान हो पाता है या नहीं।।

Share