छात्रों पर दिखाया वर्दी का रौब, पुलिस आयुक्त ने की कड़ी कार्रवाई, जानें क्या है पूरा मामला?

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 अक्टूबर 2023): गौतमबुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि जिले में चाहे कोई पुलिस अधिकारी हो या दबंग हो, गलत काम करने वालों की खैर नहीं है। बता दें कि पुलिस आयुक्त ने चार छात्रों पर वर्दी का रौब दिखाने और अनुचित कार्रवाई करने वाले बीटा-2 थाना प्रभारी विनोद मिश्रा को उनके पद से हटा दिया है।

क्या है पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा में स्थित बैनेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 4 चार छात्र जो फरीदाबाद के रहने वाले हैं। शुक्रवार की सुबह 11 बजे चारों छात्र अपनी कार से बैनेट यूनिवर्सिटी से फरीदाबाद जा रहे थे। तभी आबकारी विभाग के सिपाही ने छात्रों के कार में टक्कर मार दी और टक्कर में छात्रों के कार का शीशा टूट गया। टक्कर मारने के बाद आबकारी विभाग का सिपाही मौके से भागने लगा तभी छात्रों ने आबकारी विभाग के सिपाही का पीछा किया। पीछा करते हुए छात्र सेक्टर गामा-1 में स्थित आबकारी विभाग दफ्तर जा पहुंचे। आबकारी विभाग दफ्तर पहुंचकर छात्रों ने आबकारी विभाग के सिपाही से अपने नुकसान का हर्जाना मांगा।

जिसके बाद आबकारी विभाग के सिपाही ने थाना बीटा-2 में फोन किया और फिर बीटा-2 पुलिस वहां पहुंची। छात्रों को बीटा-2 पुलिस ने 4 घंटे के लिए हिरासत में लेकर छात्रों के साथ अपराधियों जैसा सलुक किया और फोन भी छीन लिये। वहीं छात्रों ने थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा उनके साथ किए गए दुर्व्यवहार और अवैध कार्रवाई के खिलाफ जांच की गुहार लगाई। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए मामले पर जांच पड़ताल की। जांच में पाया गया कि चारों छात्र निर्दोष हैं और पुलिस ने ज्यादती की है। उसके बाद एक्शन लेते हुए कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बीटा-2 थाना प्रभारी विनोद मिश्रा को उनके पद से हटा दिया है।।

Share