ITS Engineering College में CSHARPCON23 वार्षिक सम्मेलन का हुआ आयोजन

आई.टी.एस इंजीनियरिंग कॉलेज के कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग ने सी # कॉर्नर वार्षिक सम्मेलन 2023 (CSHARPCON23) का आयोजन किया।

कंप्यूटर और संचार प्रौद्योगिकी के सभी क्षेत्रों में काम करने वाले उद्योग के डेवलपर्स और चिकित्सकों को एक साथ लाने के उद्देश्य से सम्मेलन का अयोजन किया गया।

सम्मेलन में, माइक्रोसॉफ्ट के वरिष्ठ क्लाउड एडवोकेट हेंक बोएलमैन, सी# कॉर्नर के मुख्य विपणन अधिकारी क्रिस लव, एमसीएन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के सॉफ्टवेयर डेवलपर्स प्रियांशु अग्निहोत्री और मधु पटेल शामिल थे। लिमिटेड, मैग्नस मार्टेंसन, उद्यमी, सलाहकार, वास्तुकार, उत्पाद विकास प्रमुख और मालिक, लॉफ्टीसॉफ्ट और एज़्योर के लिए एक माइक्रोसॉफ्ट मोस्ट वैल्यूएबल प्रोफेशनल (एमवीपी) और एक माइक्रोसॉफ्ट क्षेत्रीय निदेशक (आरडी), शुभम सिन्हा, फुल स्टैक डेवलपर और नागरो के वरिष्ठ इंजीनियर, जोसेफ गुआडाग्नो, .NET फाउंडेशन के निदेशक मंडल, माइक्रोसॉफ्ट, एमवीपी और नविका छौड़ा, मुख्य अभियंता और डेवलपर टेक्नोलॉजीज में माइक्रोसॉफ्ट एमवीपी को विभिन्न सत्रों के लिए मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था।

कार्यक्रम की शुरुआत (डॉ.) मयंक गर्ग, निदेशक, प्रोफेसर, आई. टी. एस. इंजिनियरिंग कॉलेज, (डॉ.) आशीष कुमार एचओडी-सीएसई विभाग, आईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज, ग्रेटर नोएडा, और माणिक चंद्र पांडे द्वारा लैंप लाइटनिंग और सरस्वती वंदना के साथ हुई।

सहायक प्रोफेसर (सीएसई) और कार्यक्रम समन्वयक के स्वागत भाषण के बाद प्रोफेसर (डॉ.) मयंक गर्ग, निदेशक, आईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज ने सभी प्रतिष्ठित वक्ताओं को अपने व्यस्त कार्यक्रम से अपना बहुमूल्य समय निकालकर छात्रों को ज्ञान देने के निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए धन्यवाद दिया।

(डॉ.) आशीष कुमार एचओडी-सीएसई, आईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज, ग्रेटर नोएडा ने संबोधित किया, जिन्होंने एआई और एमएल, क्लाउड कंप्यूटिंग और डेटा साइंस के क्षेत्र में नवीनतम विकास के बारे में जानने के महत्व पर जोर दिया।

सम्मेलन की शुरुआत अतिथि हेंक बोएलमैन, माइक्रोसॉफ्ट के वरिष्ठ क्लाउड एडवोकेट, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और एज़्योर में एप्लिकेशन डेवलपमेंट की पृष्ठभूमि वाले विशेषज्ञ के भाषण से हुई। वह वर्तमान में एआई क्लाउड एडवोकेट टीम का हिस्सा हैं और नीदरलैंड में स्थित हैं। माइक्रोसॉफ्ट में शामिल होने से पहले, वह एक माइक्रोसॉफ्ट एआई एमवीपी थे और उन्होंने एज़्योर पर कई एआई संचालित प्लेटफॉर्म बनाने के लिए एक सॉफ्टवेयर डेवलपर और आर्किटेक्ट के रूप में काम किया था। उन्होंने 1950 के दशक के एआई से लेकर नवीनतम तकनीकों तक के संक्षिप्त इतिहास के साथ शुरुआत की, जिसमें विभिन्न उदाहरण लिए गए और उसके बाद क्यूए सत्र का आयोजन किया गया।

इसके बाद सी# कॉर्नर के मुख्य विपणन अधिकारी क्रिस लव ने मुख्य भाषण दिया और उन्होंने प्रगतिशील वेब अनुप्रयोगों और खोज इंजन अनुकूलन का उपयोग करके व्यवसायों को ऑनलाइन सफल होने में मदद की। उन्होंने कई उद्योगों में बड़े और छोटे हजारों व्यवसायों के साथ काम किया है।

प्रियांशु अग्निहोत्री और मधु पटेल, दोनों एमसीएन सॉल्यूशंस प्राइवेट में सॉफ्टवेयर डेवलपर, लिमिटेड ने छात्रों को डेटा संग्रह से शुरू होने वाले विभिन्न चरणों के बारे में बताया, जिसमें एआई मॉडल चयन और डेटा एनालिटिक्स में उपयोग शामिल है। अगला सत्र प्रसिद्ध उद्यमी मैग्नस मार्टेंसन के एक संबोधन के साथ शुरू हुआ, जो क्लाउड की शुरुआत के बाद से Azure के लिए एक Microsoft सबसे मूल्यवान पेशेवर (MVP) और एक Microsoft क्षेत्रीय निदेशक (RD) है। वह एक सलाहकार, वास्तुकार, उत्पाद विकास के नेतृत्व में है, और वह अपनी खुद की कंपनी लॉफ्टीसॉफ्ट चलाता है।

एक अंतरराष्ट्रीय वक्ता के रूप में मैग्नस सिखाने, नेटवर्क बनाने, सीखने और अनुभव करने के लिए दुनिया की यात्रा करता है। उनके जुनून में दर्शकों के साथ जुड़ना और क्लाउडबर्स्ट और ग्लोबलज़ूर जैसे सम्मेलनों का आयोजन करना शामिल है। उन्होंने क्लाउड कंप्यूटिंग के अपने बहुमूल्य ज्ञान से छात्रों को प्रबुद्ध किया। अगले सत्र की शुरुआत सॉफ्टवेयर विकास क्षेत्र में लगभग 5 वर्षों के अनुभव के साथ पूर्ण स्टैक डेवलपर, अतिथि शुभम सिन्हा के भाषण के साथ हुई। वह वर्तमान में नागरो में एक वरिष्ठ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करता है और एक बहुलसाइट लेखक है। शुभम ने अपने सत्र की शुरुआत मोनोलिथ एप्लिकेशन, एन-टियर एप्लिकेशन और माइक्रो सेवाओं की चर्चा के साथ की- पेशेवरों और विपक्षों के बाद एंगुलर और रिएक्ट सहित माइक्रो फ्रंटएंड टूल्स।

सत्र का समापन विभिन्न चुनौतियों और अपेक्षाओं की चर्चा के साथ स्वतंत्र परिनियोजन में करते हुए स्वयं के अनुप्रयोगों और विभिन्न एकीकरण दृष्टिकोणों को विकसित करते हुए किया गया।

इसके बाद सत्र के बाद जोसेफ उर्फ जो गुआडाग्नो वर्तमान में आरटी में आईटी के वीपी के रूप में काम कर रहा है। वह 20 से अधिक वर्षों से सॉफ्टवेयर लिख रहे हैं और .NET समुदाय के एक सक्रिय सदस्य रहे हैं, .NET में .NET में 10 से अधिक वर्षों से एक Microsoft MVP के रूप में सेवा कर रहे हैं। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के माध्यम से और Microsoft .NET, Microsoft Azure, Ionic, Bootstrap से लेकर अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में बात की है। उन्होंने ऑनलाइन वीडियो आधारित प्रशिक्षण (लिंक्ड इन, क्लाउड गुरु, बहुवचन, उदमी, कोड अकादमी, ट्विच, रीड कोड, आदि) सहित आधुनिक शिक्षार्थियों के लिए विभिन्न संसाधनों के बारे में छात्रों को पुस्तकों (जैसे स्वच्छ कोड, डिजाइन पैटर्न, आदि) द्वारा अंतिम सत्र आयोजित किया गया था, जो कि एक है। डेवलपर टेक्नोलॉजीज श्रेणी में माइक्रोसॉफ्ट एमवीपी। वह बीटेक आईटी स्नातक हैं और वर्तमान में आईआईटी मद्रास में स्नातक की छात्रा हैं। नविका माइक्रोसॉफ्ट इग्नाइट स्पीकर’21 रही हैं, माइक्रोसॉफ्ट इमेजिन कप जूनियर में जज, सिएटल, शिकागो में टेक टुगेदर हैकथॉन में मेंटर और 3 साल के लिए गोल्ड माइक्रोसॉफ्ट स्टूडेंट एंबेसडर। नविका 8 वर्षों से सामुदायिक सेवा कर रही है और एक अच्छे कारण के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के बारे में भावुक है और नेत्रहीन छात्रों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स को माइक्रोसॉफ्ट टूल्स के साथ उन्हें स्वतंत्र और आत्मविश्वासी बनाने के लिए सशक्त बना रही है। उन्होंने क्लाउड कंप्यूटिंग की संक्षिप्त चर्चा के साथ सत्र की शुरुआत की और इसके बाद इसके प्रकारों और उनके पेशेवरों और विपक्षों के बारे में विस्तृत चर्चा की। इसके बाद इसके परिसर में प्रख्यात वक्ताओं द्वारा वृक्षारोपण किया गया। अंत में डॉ. आशीष, एचओडी-सीएसई ने धन्यवाद और प्रशंसा के प्रतीक के साथ सम्मेलन को बंद कर दिया, सभी प्रख्यात राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुख्य वक्ता हेंक बोएलमैन, क्रिस लव, प्रियांशु अग्निहोत्री, मधु पटेल, मैग्नस मार्टेंसन, शुभम सिन्हा, जोसेफ गुआडागनो और नविका छौदा ने सम्मेलन की भव्य सफलता की दिशा में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रतिभागियों (सीएसई विभाग के छात्र और संकाय सदस्यों सहित) और विभिन्न छात्र स्वयंसेवकों को प्रबुद्ध करने के लिए अपना बहुमूल्य समय दिया।

Share