सूर्या कंपनी की कार्य प्रणाली से नाराज हैं शहर के निवासी, कार्रवाई करने की मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05 अक्टूबर 2023): ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में स्ट्रीट लाइट लगाने का ठेका सूर्या कंपनी के नाम कर दिया है। ग्रेटर नोएडा शहर को बसाने में ग्रेटर नोएडा के किसान एवं अधिकारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। ग्रेटर नोएडा शहर को बहुत ही सुंदर और साफ- सुथरे एवं आधुनिक तकनीक के द्वारा बसाया गया है। लेकिन जब से सूर्या कंपनी ने स्ट्रीट लाइट का टेंडर लिया है, तब से भूमिगत तारों के जगह ओपन तार पोल से बांध रहे हैं। जिससे सेक्टरों की सुंदरता नष्ट हो रही है। इनके पास प्रॉपर इलेक्ट्रीशियन एवं मजदूर की व्यवस्था नहीं है। जिस कारण जुगाड़ कर लाइटों को जला देते हैं। उनका कोई परमानेंट सॉल्यूशन नहीं है, सिर्फ जुगाड़ पर ही सूर्या कंपनी कार्य कर रही है। सीनियर मैनेजर गुरविंदर सिंह व सूर्या कंपनी के मैनेजर केशव को बार-बार शिकायतों से अवगत कराया जाता है लेकिन फिर भी समय पर कोई कार्य नहीं होता।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 निवासी सुनील प्रधान ने बताया कि अगर लाइट खराब हो रही है और उसमें अर्थ नहीं आ रहा तो सूर्या कंपनी का इलेक्ट्रीशियन स्ट्रीट लाइट के पोल से ही अर्थ बना देता है जो बहुत ही खतरनाक है। स्ट्रीट लाइट के पोल के पैनल बॉक्स खुले पड़े हैं जिससे कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। सेक्टर 37 निवासी जितेंद्र डेढा ने बताया लाइट पिछले कई दिनों से खराब है, बार-बार शिकायत की जाती है लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं होता ऐसी कंपनी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने इस खबर पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में वरिष्ठ प्रबंधक रंजन उत्सव से संपर्क करने को कोशिश की लेकिन किसी कारणवश बातचीत हो गई। जैसे बात होगी वैसे ही न्यूज अपडेट कर दी जाएगी।।

Share