गलगोटियास स्पोर्टस लीग: क्रिकेट, फुटबॉल के फाइनल में गलगोटियास विश्वविद्यालय के छात्रों ने मारी बाज़ी

गलगोटियास विश्वविद्यालय में चल रहे गलगोटियास इंटर कॉलिज स्पोर्टस लीग 2022 का आज भव्य समापन किया गया। आज सभी खेलों के फाइनल मैच खेले गए। लैदर बॉल क्रिकेट का फाइनल मैच में गलगोटियास विश्वविद्यालय और अमैटी के बीच खेला गया जिसमें गलगोटियास ने टॉस जीतकर क्षेत्र रक्षण चुना अमैटी ने पहले खेलते हुए 10 ऑवर में 88 रन बनाए जिसके जवाब में गलगोटियास की टीम ने 2 ऑवर शेष रहते 89 रन बनाकर 8 विकटों से जीत दर्ज की। कार्तिकेय ने 18 गेंद में 34 रन और शिवम ने 15 में 31 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कॉसको क्रिकेट के फाइनल में गलगोटियास ने गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी को 4 रनो से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। फुटबाल के फाइनल में गलगोटिया ने शारदा को 1-0 के अंतर से हराकर गोल्ड पर कब्जा किया। मैच का एकमात्र गोल अनिकेत त्यागी ने किया। कबड्डी में मोती लाल कॉलिज दिल्ली और आईआईएमटी मेरठ़ के बीच संघर्षपूर्ण मैच रहा जो 45 45 पॉइंट के साथ बराबरी पर रहा इसलिए दोनो को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। बैडमिंटन सिंगलस में एमआईटी मेरठ़ के अर्जुन गर्ग ने शारदा के विशाल को हराकर गोल्ड जीता। डब्लस में गलगोटियास विश्वविद्यालय के पार्थ और आयुष सिंह ने अमैटी के लक्की और कृष्णा को हराकर गोल्ड जीता। मिक्स डब्लस में गलगोटियास के आयुष और वंशिका ने गोल्ड जीता। जैवलिन थ्रो में दिव्यम गुप्ता ने गोल्ड नवयोतो कॉलिज के सुनिल यादव ने सिलवर और अंकुर ने ब्रॉन्ज जीता।

लोंग जम्प में निखिल मौर्य ने गोल्ड और निखिल कुमार ने सिलवर पर कब्जा जमाया। शॉट पुट में आकाश शर्मा ने गोल्ड कार्तिकेय दिक्षित ने सिलवर और सिद्धार्थ नागर ने ब्रांज जीता। डिस्कस थ्रॉ में नवयोतो कॉलिज के सुनिल यादव ने गोल्ड सिद्धार्थ नागर ने सिलवर और अमन सैनी ने ब्रांज जीता। चैस में बैन्नेट के नन्दन ने गोल्ड गलगोटियास के यशवर्धन ने सिलवर और नयन ने ब्रांज जीता। स्क्वाश में बैन्नेट के स्वेतांशु ने गोल्ड ईशान ने सिलवर और आर्यन ने ब्रांज पर कब्जा जमाया। पूल में बीएम मुंजाल के ध्रुव मटटा ने गोल्ड उदित ने सिलवर और ग्राफिक्स ऐरा के वेदांत तिवारी ने ब्रांज जीता। मैरीटल आर्टस के 64 किग्रा0 वर्ग में गलगोटियास के कार्तिकेय चौधरी ने गोल्ड और ईशान चतुर्वेदी ने सिलवर जीता। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रॉ0 डॉ0 प्रीति बजाज ने सभी विजेता टीमों और खिलाडियों को ट्रॉफी एवं मैडल देकर सम्मानित किया।

Share