पालकी फूड्स द्वारा प्रायोजित, अवध के व्यंजन ने यूपीआईटीएस में लगाए दादी – नानी के हाथों का तड़का | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज आखिरी दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया।

इस मल्टी सेक्टोरल मेगा इंटरनेशनल ट्रेड शो उत्तर प्रदेश के कल्चर, क्राफ़्ट्स और कुशन पर विशेष फोकस किया है । UP Ka Swad , Chatori Galli में उत्तर प्रदेश के कई ज़िले के ख़ास व्यंजन के स्टाल्स पर भारी भीड़ रही । पालकी फूड्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशिका पुनीता शुक्ला ने बताया कि,” हम यहां अवध के व्यंजन के नाम से अपना स्टॉल लगाए है । हमारे पुराने जमाने की दादी नानी के समय के व्यंजन आपको यहां मिलेंगी जिनका स्वाद काफी बेहतर होता था। ”

पालकी फूड्स के निदेशक अनिल शुक्ला ने बताया कि, “योगी जी का यह बहुत ही सराहनीय कार्य है उन्होंने यूपीआईटीएस का आयोजन किया जो छोटे एमएसएमई के अंतर्गत आते हैं उन लोगों के लिए बहुत बड़ा प्लेटफार्म मिला है अपने आप को दर्शाने के लिए । हम सभी भगवान श्री राम के जन्मभूमि अवध से आए है। वहां के कई व्यंजन यहां प्रदर्शित किए हैं।”

साथ ही पालकी फूड्स के अभिषेक ने टेन न्यूज को बताया कि, ” यहां काफी लोगों से मैं मिला हूं काफी लोगों को खाना बेहद पसंद आ रहा है। हमारा एक डिश है जो मोमोज की तरह दिखता है। पर यह पुराने समय का एक बहुत ही मशहूर व्यंजन है यह चावल के आटे से बनाएं जाते है । ”

पालकी फूड्स ने अपने कई व्यंजन से टेन न्यूज को रूबरू कराया कई व्यंजनों के बारे में बात कि और साथ ही टेन न्यूज़ टीम ने यहाँ के स्वाद का भी आनंद लिया ।

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के विकास और आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिल रही है। वहीं सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा के इतिहास में दर्ज होने वाला है।।

Share