भारतीय युवा बेमिसाल तब होंगे जब जमीन से जुड़े रहेंगे: डब्बावाला के नाम से मशहूर डॉ पवन अग्रवाल | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज तीसरा दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया।

दुनिया भर में प्रबंधन का पाठ पढ़ाने वाले और मुंबई में डब्बेवाले के नाम से मशहूर डॉ पवन अग्रवाल ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया कि , ” मुझे प्रबंधन लिखने में 9 साल लगे। हमारे भारत का युवक बेमिसाल है। वह बेमिसाल तब होंगे जब जमीन से जुड़े रहेंगे। प्रधानमंत्री जिनका एक स्लोगन है “मेरी मिट्टी मेरा देश” वो काफी सराहनीय है । डब्बावाला 130 साल से कम कर रहा है ना कभी रुका ,ना कभी झगड़ा , ना कोई स्ट्राइक। इसका कारण है कि अपने काम को भगवान मानते है। इसलिए हमारा श्लोगन है “in time, on time, on the time” अगर हमारा काम समय पर ना हो तो हमारा काम निकल जाता है।

यूपीआईटीएस की सराहना करते हुए कहा कि , “उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला लाजवाब है। मैं योगी जी को नत मस्तक करना चाहता हूं इस अयोजन के लिए। इस कार्यक्रम में 2000 ट्रेडर्स शामिल हुए हैं । यहां कई तरह के मौके मिल रहे हैं , कई विदेशी से लोगों भी यहां आ रहे हैं ये बेहद सराहनीय कार्य है । ”

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के विकास और आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिल रही है। वहीं सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा के इतिहास में दर्ज होने वाला है।।

Share