UPITS में बनास डेयरी का विशेष स्टॉल, जानें अमूल के आठ गांव से आठ राज्यों तक का सफर | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज तीसरा दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया।

टेन न्यूज से खास बातचीत में बनास डेरी के प्रतिनिधि ने बताया कि ,” गुजरात में एक जगह है बनास। वहीं के जो किसान हैं वही हमारे सदस्य है। वो हमे दूध की आपूर्ति करते हैं, फिर हम उसे साइंटिफिक तरीके से अल्ट्रा मॉडर्न फैसिलिटी के द्वारा अलग-अलग लोकेशन पर प्लांट में भेजते हैं। उसके द्वारा प्रोसेस कर फिर अमूल के नाम से बाजार में लाते हैं। ”

साथ ही उन्होंने बताया कि , ” गुजरात के बाद हम उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर अपने प्रोजेक्ट लॉन्च कर रहे हैं। हमारा आठ गांव से यह काम शुरू हुआ था और अब आठ राज्य में चल रहा है। उत्तर प्रदेश में हमने लगभग 48 जिले को कवर किया हुआ है। यूपीआईटीएस में हमारा मुख्य मकसद है कि जितने भी विजिटर्स आ रहे हैं उन्हें यह पता चले की बनास डेरी वाकई में करती क्या है । बनास डेरी सिर्फ मिल्क प्रोडक्ट ही नहीं कई दूसरे शुद्ध पदार्थ का निर्यात भी करती है । कई तरह के प्रोडक्ट हैं जो स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होता है। ”

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के विकास और आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिल रही है। वहीं सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा के इतिहास में दर्ज होने वाला है।।

Share