यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो मुख्यमंत्री जी का एक सराहनीय कार्य है: डॉ अरुण वीर सिंह, सीईओ यमुना प्राधिकरण | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज दूसरा दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया।

यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी के सीईओ आईएएस डॉ अरुण वीर सिंह ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया कि, ” हम कई योजनाएं लाए है और काफी अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर मिला है। सभी मल्टी मोटर कनेक्टिविटी यहां आते जा रहे है। साथ-साथ अगले सप्ताह पार्ट टैक्सी लॉन्च हो रही है जो भारत में पहली बार लाई जा रही है । इसमें दुनिया के 5 कंपनी जो पार्ट टैक्सी बनाते हैं वह यहां इसमें शामिल होंगे । प्रदेश में विकास की जितनी भी कार्य संभव हैं हम करते आ रहे हैं। ”

साथ ही कहा कि , ” उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला मुख्यमंत्री जी का एक सराहनीय कार्य है। पहले ट्रेड शो होता था तो उत्तर प्रदेश का एक मंडप होता था लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश स्वयं को दुनियां के सामने पेश कर रहा है। इसमें सारे 75 जिलों का प्रोडक्ट एक छत के नीचे है ।”One District One Product “के तहत सभी उद्यमियों को एक नया बल मिलेगा। कई ऐसे बच्चे जो दूसरे देशों में पढ़ रहे हैं वह यहां आकर काफी उत्साहित है और उनके सपनों को पंख लगाने के लिए यह एक अच्छा मंच है। ”

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज दूसरा दिन है। इस ट्रेड शो में गलगोटिया विश्विद्यालय के स्टॉल में लगे चंद्रयान-3 का मॉडल विशेष रूप से युवाओं एवं छात्रों के लिए आकर्षण का केंद्र बना है। हॉल नंबर -04 में गलगोटिया विश्विद्यालय का स्टॉल लगा है,जहां सैकड़ों युवा जाकर सेल्फी ले रहे हैं।।

Share