G-20 की बैठक को लेकर चौकन्ना हुई पुलिस, ट्रांसपोर्ट यूनियन के अधिकारियों के साथ की बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06/09/2023): मंगलवार, 05 सितंबर को पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार, पुलिस कन्ट्रोल रूम सेक्टर 14ए नोएडा के सभागार में पुलिस उपायुक्त यातायात गौतमबुद्धनगर की अध्यक्षता में यातायात पुलिस एवं गौतमबुद्धनगर के विभिन्न ट्रांसपोर्ट यूनियन एवं उद्योग व व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों (नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, जेवर) के साथ बैठक की। जिसमें जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान गौतमबुद्धनगर में जारी की गई यातायात एडवाइजरी में यातायात प्रतिबंधन के साथ वाहनों के संचालन के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया गया।

उक्त बैठक में विचार-विमर्श के दौरान नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे एवं यमुना एक्सप्रेस-वे पर मालवाहक वाहनों का संचालन नहीं किये जाने तथा मालवाहक वाहनों को इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से एनएच-91 के रास्ते गन्तव्य तक जाने के लिए सुझाव दिया गया।

गौतमबुद्ध नगर शहर क्षेत्र में मालवाहक वाहन इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से एचएच-91 होकर दादरी, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र से नोएडा शहर में प्रवेश कर गन्तव्य स्थल तक जा सकेंगे। कार्यक्रम के दृष्टिगत आवश्यक वस्तुएं जेसे दूध, सब्जियां, फल, चिकित्सा आपूर्ति ले जाने वाले मालवाहक वाहन दिल्ली पुलिस जारी नो-एन्ट्री परमिशन के अनुसार जा सकेंगे।

बैठक में आये ट्रांसपोर्ट यूनियन एवं उद्योग व व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों द्वारा जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान यातायात पुलिस को अपेक्षित सहयोग तथा यातायात निर्देशिका में जारी किये गये निर्देशों का पालन करने का आश्वासन दिया गया। दिल्ली यातायात पुलिस द्वारा एडवाइजरी में संशोधन किये जाने की दशा में यातायात पुलिस गौतमबुद्धनगर द्वारा किये गये संशोधन/परिवर्तन के सम्बन्ध में अलग से एडवाइजरी जारी कर अवगत कराया जायेगा।।

Share