किसानों के बीच रन्हेरा गांव पहुंचे राकेश टिकैत, कहा -किसानों का हक दिला कर रहेंगे

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22/08/2023): मंगलवार, 22 अगस्त को गौतमबुद्ध नगर के जेवर एयरपोर्ट एयरपोर्ट से विस्थापित गांव रन्हेरा पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत। किसानों ने उनका भव्य एवं जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ठाकुर महिपाल सिंह मुखिया एवं संचालन सुनील प्रधान एवं राजीव मलिक ने किया। हजारों की संख्या में ढोल- नगाड़े और कई सौ गाड़ियों के काफिले के साथ रकेश टिकैत पहुंचे। रन्हेरा गांव में किसानों एवं ग्रामीणों ने पगड़ी पहनाकर और माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि यह जीत सभी किसानों की जीत है। जब गौतम बुद्ध नगर में भारतीय किसान यूनियन ने धरना प्रदर्शन किया और सरकार को जेवर एयरपोर्ट के नाम पर जमीन देने से मना कर दिया और सरकार की समझ में भी आया कि जिस जमीन को हम शोर की जमीन कह रहे हैं। वह जमीन किसानों का भरण पोषण करती है और आज हम उस जमीन को एयरपोर्ट के नाम पर ले रहे हैं। यह क्षेत्र का विकास है और इस विकास में हमको किसानों को उसका उचित मुआवजा देना होगा हम सभी किसानों के एकजुट रहने से यह एक बहुत बड़ी जीत हुई है। आगे भी हम सभी मिलकर किसानों के कुछ मुद्दे हैं जिन पर वार्ता करेंगे और किसानों को उनका हक दिला कर रहेंगे।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान नेता पवन खटाना ने कहा कि किसानों को 50 मीटर से 100 मीटर प्लॉट 5 लाख से 12 लाख रुपए और जिसकी जितनी आबादी है उसकी उतनी आबादी के बराबर जमीन दिलवा कर रहेंगे। वहीं नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) के निर्माण में विस्थापित हुए गांवों के किसानों और महिलाओं का कहना है कि किसान नेता राकेश टिकैत इनके मसीहा हैं। साथ ही भारतीय किसान यूनियन पर उनको पूरा भरोसा है कि भारतीय किसान यूनियन और राकेश टिकैत मिलकर उनके हक की लड़ाई सरकार से लड़ेंगें और जीतेंगे भी।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष रोबिन नागर, अनित कसाना, सुरेंद्र ढाक, चंद्रपाल बाबूजी, चाहत राम मास्टर, सुनील प्रधान, बेली भाटी, ज्ञानी सरपंच, सहित हजारों किसान एवं महिलाएं मौजूद रहे ।।

 

 

 

Share