गलगोटिया कॉलेज के परिसर में दस दिवसीय NCC कैंप का आज हुआ समापन

एन०सी०सी० ग्रुप मुख्यालय के अधिनिस्थ 37वीं यू०पी० वाहिनी बटालियन एन० सी०सी०ग़ाज़ियाबाद के 10 दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 131 में कैडेटस को पिछले दस दिनों में अनेक विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया।

14 जुलाई से 23 जुलाई तक चलने वाले इस कैंप में 6 जिलों की 10 वाहिनियों के 600 एन सी सी कैडेटस के द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य थल सैनिक कैम्प के लिये एन०सी०सी० ग्रुप मुख्यालय ग़ाज़ियाबाद की टीम को तैयार करना था।जिसमें फ़ायरिंग, बाधा प्रतियोगिता, मैप रीडिंग, फीड सिगनल, जजिंग डिसटैंस और बेस्ट कैडेटस के चयन की प्रतियोगिता करायी गयी। जिसमें 74वीं यू०पी० एन सी सी की बटालियन प्रथम स्थान पर रही। और 41वीं यू०पी० एन सी सी की बटालियन द्वितीय स्थान पर रही। विजयी बटालियन के कैडेटस को कैंप थल सेना ग्रुप हैड क्वार्टर ग़ाज़ियाबाद के ग्रुप कमान्डर ब्रिगेडियर सलभ सोनल ने अपने हाथों से सम्मानित किया और अपने संदेश में कहा कि राष्ट्र हम सबके लिये सदैव सर्वोपरि है। कैंप के कमान अधिकारी कर्नल समीर चौधरी ने भी कैडेटस को मैडल पहना कर सम्मानित किया और कैडेटस को सम्बोधित करते हुए कहा कि कठिन परिश्रम और अनुशासन ही सफलता के मूल मंत्र हैं।

साँस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में एन सी सी कैडेटस रिया श्रीवास्तव, आकृति पाल, रिद्धि जैन, नयोनिका, अतुल्या जी, सर्वज्ञा जैन, आद्या शर्मा, अग्रिमा गुप्ता, तेजस्वी, युक्ता रानी, कार्तिक त्रिपाठी, लक्ष्य त्यागी, एश्वर्या साई, नोयोनिका बनर्जी, सर्वज्ञा जैन, राज चौधरी, कोणाल गोला सभी ने मंच पर बिखेरे भारतीय संस्कृति के विविध रंग।

विश्वविद्यालय के चॉसलर सुनील गलगोटिया ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन युवाओं को राष्ट्र की निःस्वार्थ सेवा करने के लिये प्रेरित करते हैं।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी ध्रुव गलगोटिया ने कैडेटस को शुभकामनाएँ देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस कैंप का संचालन कैम्प सूबेदार मेजर निर्मल सिंह ने किया और प्रशिक्षक दुष्यंत राणा के संरक्षण में किया गया।

Share