जीवनसाथी डॉट कॉम पर आईडी बनाकर लडकियो से धोखाधडी करने वाले 02 शातिर आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19/07/2023): आज बुधवार,19 जुलाई को थाना दादरी पुलिस तथा साईबर हेल्प डेस्क द्वारा लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुये जीवनसाथी डॉट कॉम पर आईडी बनाकर लडकियो से धोखाधडी करने वाले 02 आरोपी शक्ति सिंह पुत्र अंग्रेज बहादुर सिंह और रोबिन सिंह पुत्र अतुल सिंह को दादरी नवीन मंडी के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से 90 हजार रूपये तथा 01 मोबाइल बरामद किया गया।

पुलिस के अनुसार आरोपियों से बरामद रूपयो के बारे पर पूछताछ पर बताया कि जो रूपये हम दोनों से मिले हैं ये रूपये हमने दादरी की रहने वाली संगीता (काल्पनिक नाम) नाम की लड़की से उसकीं नोकरी रेलवे विभाग में लगवाने के लिए 3,70,000/- रूपये अपने खाते में अलग अलग तारीखों पर ट्रांसफर करवाए थे। 01 लाख रूपये दादरी रेलवे स्टेशन पर आकर लिए थे और उस लडकी को यकीन दिलाने के लिए रेलवे विभाग में उसके नाम से फर्जी नियुक्ति पत्र, सैलरी लैटर, उत्तर रेलवे नयी दिल्ली का आई कार्ड तथा डीपीसी साहब की तरफ से जारी फर्जी चरित्र प्रमाण पत्र बनाकर रंगीन कापी दी थी।

आरोपी जीवनसाथी डॉट कॉम पर अपना अकाउंट बनाकर लडकियों को रिक्वेस्ट भेजकर उनसे बात करना शुरू कर उन्हें विश्वास में लेकर उनकी नोकरी लगवाने के नाम पर उनसे अपने खातो में रूपये ट्रांसफर करा लेते है तथा कुछ समय बाद उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र आई कार्ड व अन्य नोकरी सम्बन्धी कागजात की फोटो कॉपी यह कहकर दे देते है की ओरिजनल नियुक्ति पत्र आदि डाक के माध्यम से आपके दिए गए पते पर आ जायेगे और उसकी एवज में रूपये ले लेते है। धोखाधडी से प्राप्त रूपयो से अपने शौक मौज व नशा आदि करते है।

Share