दोस्त की 14 वर्षीय बेटी की गला दबाकर हत्या, लूटे 25 लाख। पूरी वारदात जानकर चौंक जाएंगे आप

Crime

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19/07/2023): ग्रेटर नोएडा से कल मंगलवार को एक डाक्टर के घर में 14 वर्षीय बेटी की गला दबाकर हत्या और घर से 25 लाख रुपए की लूट का बड़ा मामला सामने आया। डाक्टर के शक के आधार पर एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया । लेकिन आरोपी ने पुलिस की हिरासत से भागने की कोशिश की जिसके बाद आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के उपरांत घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है।

डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा अनिल कुमार यादव ने बताया कि पुलिस आज सुबह तड़के बुधवार, 19 जुलाई को थाना इकोटेक-3 पुलिस ने आरोपी प्रदीप को बरामदगी के लिए साथ मे लेकर आरोपी के सेक्टर-82, नोएडा स्थित उसके मकान पर गई तथा आरोपी के मकान से लूटे हुए 7,58,300 रूपये व आभूषण बरामद किया।

आगे डीसीपी ने बताया कि बरामदगी के बाद जब पुलिस आरोपी के साथ कुलेसरा पुस्ता के पास पहुंची तो आरोपी द्वारा पेशाब का बाहना बनाकर गाड़ी को रुकवाया गया तथा पेशाब कराने साथ गये पुलिसकर्मी का सरकारी पिस्टल छिनकर भागने का प्रयास किया गया। जिसपर पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ हेतु जवाबी कार्यवाही में फायर किया गया और आरोपी प्रदीप विश्वास को पुलिस मुठभेड़ के दौरान पैर मे गोली लगने के कारण घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है। घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है।

डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा अनिल कुमार यादव ने बताया कि आरोपी ने पूछने पर बताया कि मंगलवार, 18 जुलाई को मैंने सरस्वती एंकलेव, पुराना सुत्याना मे अपने ही दोस्त की बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी थी और वहाँ घर मे रखे रूपये व अन्य कीमती आभूषण ऊठा कर वहाँ से भाग गया था। आरोपी एक शातिर किस्म का अपराधी है, इसके आपराधिक इतिहास व अन्य विस्तृत जानकारी एकत्रित की जा रही है। पुलिस ने बताया कि थाना इकोटेक-3 क्षेत्र सरस्वती एनक्लेव, सैक्टर 14, पुराना सूतियाना में रहने वाले डाक्टर सुदर्शन बैरागी की बेटी का हत्यारा उसका पड़ोसी प्रदीप निकला। डाक्टर सुदर्शन बैरागी मूल रूप से मेरठ जिले के हस्तिनापुर के निवासी हैं और हत्यारा प्रदीप भी मूल रूप से हस्तिनापुर का निवासी है और वर्तमान में वह नोएडा के सेक्टर-82 में रह रहा था। हत्यारा प्रदीप डाक्टर सुदर्शन बैरागी से परिचित था।।

Share