Sharda University ने इनोवेटिव आईडिया के लिए स्टूडेंट्स को दिए 14 लाख रुपये

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क 3 स्थित शारदा यूनिवर्सिटी में इनोवेटिव आईडिया देने पर स्टूडेंट्स को 13.67 लाख रुपये दिए। जिसमें स्टूडेंट्स अपने आईडिया पर काम कर सके।

शारदा यूनिवर्सिटी के शारदा लांचपैड के डायरेक्टर डॉक्टर अमित सहगल ने बताया कि स्टूडेंट्स इनोवेशन सीड्स प्रोग्राम के तहत यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स अपने इनोवेटिव आइडिया पेश करते है। इस बार 45 टीमों ने भाग लिया। एक टीम 4 से 5 स्टूडेंट्स होते है। पहले राउंड में स्टूडेंट्स एक्सपर्ट पैनल के सामने अपने आईडिया रखते है। एक्सपर्ट उन्हें शॉर्ट लिस्ट करते है। दूसरे राउंड में 28 टीम पहुंची उन्होनें अपने आइडियाज एक्सपर्ट पैनल के सामने रखे, जिसमें 11 टीम फाइनल हुई उसके बाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ सिबाराम खारा के सामने अपनी प्रजेंटशन दी। डीन रिसर्च फंड के तहत अपने इनोवेटिव आईडियाज पर काम करने के लिए फंड दिया गया। उन्होनें बताया कि यह साल में 2 बार यह प्रोग्राम होता है।

शारदा यूनिवर्सिटी के डीन रिसर्च डॉ भुनेश कुमार ने बताया कि पहली बार 2022 में इसकी शुरुआत कि गई थी, 4 टीमों ने इसमें हिस्सा लिया था। जिसमें 2 टीम के स्टूडेंट्स ने अपना स्टार्टअप पर शुरू कर दिया है। इस तरह के एक्टिविटी करने पर स्टूडेंट्स में आत्म विश्वास जागता है।

Share