ग्रेटर नोएडा की श्री बागेश्वर भागवत कथा ने बनाये अनेक रिकॉर्ड | संरक्षक नवीन महाराज से टेन न्यूज़ की विशेष बातचीत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा, 17 जुलाई, 2023: ग्रेटर नोएडा में 7 दिनों से चल रही श्रीमद्भागवत कथा जिसका वाचन बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा किया जा रहा था, वह संपूर्ण हो चुकी है। ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम कथा के संरक्षक के तौर पर स्वामी नवीन महाराज जी रहे।

कथा की समाप्ति के दौरान टेन न्यूज़ ने उनसे बात की तो उनका कहना है कि जितने भी श्रद्धालु कथा में पहुंचे उन सभी का मैं हृदय से धन्यवाद करता हूं। कथा विश्राम ले चुकी है, और ऐसी में कथा के सभी आयोजक कथा की सफलता के लिए बधाई के पात्र हैं। किसी भी बड़े कार्य में थोड़ी बहुत आप अव्यवस्थाएं हो जाती हैं। इस कार्यक्रम के कराने के लिए हम डेढ़ महीने से प्रयास कर रहे थे।

यह कार्यक्रम के रिकॉर्ड कुछ भी रहे हो, परंतु जो इसका उद्देश्य सभी सनातनीयों को अपने धर्म के प्रति जागरूक करना था, वह कहीं ना कहीं सफल हुआ। पूरी कथा बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के सफल हुई।

उन्होंने जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि आपने 7 दिनों तक कथा का श्रवण किया यह अपने आप में एक सराहनीय कार्य है। यदि कोई राजनेता और जनप्रतिनिधि कथा में शामिल हुए, परंतु हम किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए कार्य नहीं करते हैं।

हम किसी भी धर्म की अवहेलना नहीं करते हैं बल्कि हम अपने धर्म और संस्कृति को ही मजबूत करने का संदेश देते हैं। और आने वाले भारत को अखंड भारत देखने की उम्मीद करते है।

इसके परिणाम कह पाना मुश्किल है परंतु यह स्पष्ट समझ आ रहा है कि इस कथा से जनता को उनके धर्म और संस्कृति के बारे में काफी कुछ जानने को मिला। और संत और साधु समाज हमेशा देश और राष्ट्र के प्रति करने का प्रयास करता है।

Share