पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, व्यापारी लगाते गुहार, क्या प्रशासन सुनेगा इनकी पुकार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 जुलाई 2023): बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा कथा वाचन की अद्भुत तस्वीरें देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ कारोबारियों और व्यापारियों का दर्द भी देखने को मिल रहा है। खबर यह है कि कारोबारियों और व्यापारियों को स्टॉल की जगह देने से पूर्व कई तरह के आश्वासन दिए गए थे परंतु उन आश्वासनों पर खरा न उतरने के बाद आज उन व्यापारियों की हालत बेहद दुखनीय है।

व्यापारियों का कहना है कि उनसे कहा गया था कि स्टाल के 3 किलोमीटर दूरी तक कोई अन्य स्टॉल नहीं लगे होंगे साथ ही यह भी आश्वासन दिया गया था कि “कथा स्थल तक जाने का रास्ता उनकी स्टॉल से होता हुआ जाएगा और बिजली पानी की सुविधा भी स्टॉल्स के अंतर्गत मौजूद होगी।” किराया भुगतान के लिए चेक और डिजिटल पेमेंट लेने से भी ट्रस्ट के लोगों ने मना किया था, ऐसा व्यापारियों का कहना है।

परंतु व्यापारी अब कहते हैं कि जिस तरीके के आश्वासन दिए गए थे उन आश्वासनों पर ट्रस्ट खरा नहीं उतरा है। “हमने अपनी पेमेंट समय से कर दी थी, लेकिन आज हम उस चीज का दुख भोग रहे हैं।” उन्होंने कहा कि डेढ़ लाख से ऊपर कि इन दुकानों में हमने साढ़े तीन लाख से अधिक का सामान रखा था, लेकिन आज हम लाखों का नुकसान झेल रहे हैं।

उनका यह भी कहना है कि “जिस दिन से हमने यहां स्टाल लगाई है हमारा दर्द और दुख पूछने के लिए ट्रस्ट का कोई भी व्यक्ति यहां पर नहीं आया है।” तमाम मीडिया कर्मियों को भी उन्होंने इस प्रकार की सूचना दी है। मीडिया में अपने दुख को बयां करने के बाद एक व्यापारी ने यह भी कहा कि उनके पास एक फोन कॉल आया जिसमें जानलेवा हमला करने की धमकी भी दी गई।

टेन न्यूज़ के साथ अपने दर्द को साझा करते हुए व्यापारियों ने उन तस्वीरों को भी दिखाया जो सामान उन्होंने फेंका है। हालांकि मुनाफे और नुकसान दोनों ही व्यापार के पहलू होते हैं परंतु कई बार नुकसान की स्थितियां बनाना नुकसान को बुलावा देने जैसा होता है। एक व्यापारी का यह भी कहना है।

अब इंतजार इस बात का होगा कि प्रशासन और ट्रस्ट क्या इनके दुखों की सुनवाई करेगा? क्या पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में इनके दुख की जगह होगी! क्या प्रशासन इनके नुकसान की भरपाई करेगा?

Share