बागेश्वर धाम भागवत कथा | पंडित धीरेंद्र शास्त्री | पांचवे दिन के उपदेश एवं मुख्य बातें ।

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 जुलाई 2023): बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास खाली मैदान में लगा है । 9 जुलाई को कलश यात्रा का आयोजन किया , जिस में 10000 महिला श्रद्दालु ने हिस्सा लिया । बारिश और ख़राब मौसम के बाद भी पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के दरबार के लिए लाखोंभक्तों की भीड़ उमड़ रही है।

धीरेंद्र शास्त्री द्वारा पांचवे दिन दिए गए कुछ उपदेश

•भगवान की बड़ी कृपा है की मनुष्य बन कर कथा सुन रहे हो , नहीं तो भैस बनते तो कथा नहीं सुन पाते ।

• देवता तरसते है की हमे भारत देश मिल जाए , मानव तन मिल जाए और सनातन धर्म मिल जाए। हम बहुत भाग्यशाली हैं जो सबकुछ मिला है।

• हे भारतवासियों उठो और जागो और अपने पुरुषार्थ को समझो और एक हाथ में माला और एक हाथ में भाला लेकर प्रभु श्री राम को पाने का प्रयत्न करो।

• माला से प्रभु दौड़े आयेंगे और भाला से राक्षस भाग जायेंगे।

• स्वाभिमानी व्यक्ति को समझना आसान है मगर अभिमानी व्यक्ति को समझना कठिन है। इसीलिए अभिमानी नहीं स्वाभिमानी बनो।

•किसी व्यक्ति का रूप देख कर के आकर्षित नहीं होना चाहिए, उसके गुणों को देखना चाहिए।

• बच्चों को भय मुक्त करने के लिए धीरेंद्र शास्त्री जी ने एक उपाय बताते हुए कहा की , हनुमान चालीसा को भोजपत्र पर छोटे लाल अक्षरों में लिख कर ताविज बना कर पहना दे ।

• जिसके ऊपर एक बार गोविंद का रंग चढ़ जाएगा फिर उसे दुनिया का कोई रंग दिखाई नहीं देगा ।

• श्री कृष्ण जन्म भूमि का संकल्प देवकी नंदन जी ने लिया हैं और सबको प्रेरित किया है की जैसे श्री राम स्थापित हुए वैसे ही हमारे कन्हैया के दर्शन मे भी बाधा न पड़े।

• कल श्याम सुंदर के विवाह का प्रसंग होगा।

आज की कथा में सुदर्शन न्यूज़ के फाउंडर सुरेश चौहान , कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर जी महाराज और गायक कन्हैया मित्तल भी मौजूद रहे ।

देवनंदन ठाकुर जी ने कहा की , बड़े वही होते है जो दूसरों को आदर सम्मान देते है। आज के दौर में धीरेंद्र शास्त्री जी सनातन की ऐसी जीती जागती तस्वीर है जिसे देख कर हर सनातनी गौरव से अपने सीने को तान लेता है। सभी सनातनियों की तरफ से महाराज जी को आभार है की आपने सभी सोए हुए लोगों में ऊर्जा जागृत कर दी। जब तक तुम सोते रहोगे तब तक न तुम्हारा सम्मान होगा ना आने वाली पीढ़ी का सम्मान होगा ना तुम्हारे धर्म का सम्मान होगा और ये अपमान इसीलिए होते आया है क्युकी हम अभी तक मौन थे। औरंजेब द्वारा 1670 में तोड़े गए मंदिर की बात बताते हुए कहा की , औरंजेब ने हमारे श्याम सुंदर की प्रतिमा को जमा मस्जिद की सीढ़ियों में गाड़ दिया और आज तक उन्ही सीढ़ियों में है।

जब हम और आप मिलकर कोशिश करेंगे तो मैं आपको विश्वास दिलाता हुं की जरूर कामयाब होंगे। हम सबको अपने धर्म को और अपने बहन बेटियों को बचाने का प्रयास हम सबको करना ही चाहिए।

गायक कन्हैया मित्तल ने अपने गाने ” हारा हूं बाबा पर तुझ पे भरोसा है ” से श्रद्धालुओं को भक्तिमय किया।

सुदर्शन न्यूज़ के फाउंडर सुरेश चौहान जी ने कहा की महाराज जी ने हिंदुस्तान ही भी पूरे विश्व में फैले हिंदू को जगाया है। अखंड भारत पर भगवा लगाना है। छत्रपति शिवाजी महाराज के अनुयायीओं का संकल्प है की 4 लाख मंदिरों को मुक्त करना है। हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र है और रहेगा। साथ ही कहा की महाराज जी हम हमेशा आपके साथ थे और रहेंगे।

धीरेन्द्र शास्त्री अपनी कथा के माध्यम से हिंदु राष्ट्र की मांग करते रहते है। कई बार कथाओं के माध्यम से उन्होंने ये मांग की हैं।

सभी पाठक कृपया नोट करे टेन न्यूज़ टीम कथा स्थल पर न्यूज़ बाइट्स के लिए हर दिन उपलब्ध रहेगी । हर दिन इस तरह विशेष न्यूज़ रिपोर्ट भी प्रकाशित करेगी ।

Share