कैलाश अस्पताल ग्रेटर नोएडा के डाक्टरों ने एक प्री-मैच्योर बच्ची को नया जीवन देकर मां की गोद खुशियों से भर दी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15/07/2023): ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में ऑपरेशन से पैदा हुई 650 ग्राम वजन की बच्ची को नया जीवन मिला है। ग्रेटर नोएडा स्थित कैलाश अस्पताल के नवजात शिशु रोग विशेषज्ञ एवं एनआईसीयू प्रभारी डा. गौरव अग्रवाल ने बताया कि स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. संचिता बिस्वास की निगरानी में एक गर्भवती महिला का उपचार चल रहा था। महिला को रक्तचाप में दिक्कत आने के बाद जल्द डिलीवरी की सलाह दी गई थी। 27 सप्ताह एवं 650 ग्राम वजन की बच्ची ने आपरेशन के बाद जन्म लिया। बच्ची को एनआईसीयू में भर्ती करना पड़ा।

डा. अग्रवाल ने बताया कि बच्ची को सांस लेने में काफी तकलीफ थी, उसे वेंटीलेटर पर रखा गया। बच्ची को इंफेक्शन, खून की कमी, दिल की बीमारी, दूध पचाने में दिक्कत व पीलिया भी हो गया था। नन्हीं सी बच्ची का उपचार डाक्टरों के लिए एक चुनौती था। उनकी टीम में शामिल बाल रोग विशेषज्ञ डा. प्रदीप सिंह व अन्य डाक्टरों ने बच्ची का उपचार किया और धीरे-धीरे उसकी सेहत में सुधार होने लगा। आज बच्ची 2 माह की हो गई है और उसका वजन 1200 ग्राम है और बच्ची दूध पीने लगी है। बच्ची पूरी तरह स्वस्थ्य है।

बच्ची के माता-पिता ने इस खुशी के लिए अस्पताल के डायरेक्टर दिनेश शर्मा, संगीता गर्ग, मेडिकल सुपरिटेडेंट डा. योगेन्द्र तोमर, डा. गौरव अग्रवाल, डा. संचिता बिस्वास व डा. प्रदीप सिंह का आभार जताया

Share